किराना स्टार्टअप शुरू करने के लिए मुंबई के दो युवाओं ने छोड़ दी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी, जुटाए 60 मिलियन डॉलर

इस ऐप की शुरुआत 19 वर्षीय आदित पालिचा और कैवल्या वोहरा ने इस साल के शुरुआत में की थी.

किराना स्टार्टअप शुरू करने के लिए मुंबई के दो युवाओं ने छोड़ दी स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी, जुटाए 60 मिलियन डॉलर

मुंबई:

मुंबई के दो युवाओं ने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी छोड़कर Zepto ऐप की शुरुआत की, यह ऐप 10 मिनट में किराना का सामान डिलिवर करता है. स्टार्टअप Y Combinator और Glade Brook Capital जैसे निवेशकों से करीब 60 मिलियन डॉलर फंडिंग पाने में कामयाब रहा. इसके साथ ही इन्होंने भारत के भीड़-भाड़ वाले लेकिन तेजी से बढ़ते किराना डिलीवरी बाजार में अपनी मौजूदगी दर्ज करवाई है.

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, इस ऐप की शुरुआत 19 वर्षीय आदित पालिचा और कैवल्या वोहरा ने इस साल के शुरुआत में की थी. रविवार को मुंबई से संचालित स्टार्टअप की ओर से बयान जारी करके बताया गया कि Zepto को पहले से ही Nexus Venture, Global Founders, Lachy Groom और Neeraj Arora फंड कर रहे हैं.  कंपनी के सीईओ और कॉ-फाउंडर पलिचा ने सटीक मूल्यांकन का खुलासा किए बिना कहा, 'फर्म का मूल्य 200 मिलियन और 300 मिलियन डॉलर के बीच है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पालिचा और वोहरा ने पिछले साल स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग प्रोग्राम में एडमिशन लिया था, लेकिन स्टार्टअप शुरू करने के लिए उन्होंने यूनिवर्सिटी बीच में ही छोड़ दी. अभी इनका मकसद बेंगलुरु, मुबंई और दिल्ली से सटे इलाकों में सेवाएं देना है. इन तीन शहरों में विस्तार के साथ ही हैदराबाद, पुणे, कोलकाता और चेन्नई में भी आने वाले समय में सेवाएं शुरू होगी.