मुंबई यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए बढ़ाई अंतिम तारीख, आज इस समय तक जमा कर सकेंगे फॉर्म

Mumbai University Admission 2020:  मुंबई विश्वविद्यालय ने अपने सभी एफिलिएटेड कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन की अंतिम तारीख आज के लिए बढ़ा दी है.

मुंबई यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए  बढ़ाई अंतिम तारीख, आज इस समय तक जमा कर सकेंगे फॉर्म

मुंबई यूनिवर्सिटी 6 अगस्त को जारी करेगी पहली मेरिट लिस्ट.

नई दिल्ली:

Mumbai University Admission 2020:  मुंबई विश्वविद्यालय ने अपने सभी एफिलिएटेड कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन की अंतिम तारीख आज के लिए बढ़ा दी है. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को मुंबई यूनिवर्सिटी के आधिकारिक वेबसाइट पर  https://mu.ac.in/ पर जाना होगा. मंगलवार को जारी अधिसूचना के अनुसार, छात्रों को आज दोपहर 3 बजे से पहले अपना आवेदन पूरा करना होगा.

इसके अलावा मुंबई विश्वविद्यालय की मेरिट लिस्ट 2020 जारी होने में भी देरी हो गई है. विश्वविद्यालय द्वारा पहले जारी की गई नोटिफिकेशन के अनुसार, मुंबई विश्वविद्यालय में यूजी (UG) कोर्स के एडमिशन 2020 के लिए पहली मेरिट लिस्ट 4 अगस्त को जारी होनी थी. हालांकि, अब यह 6 अगस्त को सुबह 11 बजे जारी की जाएगी. पहली मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद मुंबई विश्वविद्यालय 6 अगस्त से डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू करेगा, जो 11 अगस्त तक जारी रहेगी.

मुंबई विश्वविद्यालय यूजी कोर्स के एडमिशन के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 10 अगस्त को जारी होगी. 2020-21 अकेडमिक ईयर के लिए अंडरग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 22 जुलाई से शुरू हो गई थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Mumbai University Admission 2020: ऐसे करें आवेदन
- सबसे पहले यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट https://mu.ac.in/ पर जाएं. 
- इसके बाद होम पेज पर एडमिशन लिंक पर क्लिक करें. 
- नया पेज खुलने पर खुद को रजिस्टर करें.  
- अब अपने रजिस्टर्ड किए हुए नाम और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें. 
- एडमिशन के फॉर्म के लिंक पर क्लिक करें. 
- अपने एडमिशन फॉर्म में सभी जानकारी भरकर सबमिट कर दें.

मुंबई विश्वविद्यालय से संबंधित कॉलेज मेरिट लिस्ट के साथ मुंबई विश्वविद्यालय की कट ऑफ भी जारी करेंगे. मेरिट लिस्ट के नंबरों को एडमिशन के लिए कट ऑफ माना जाता है.