NA, NDA Results: यूपीएससी ने चयनित छात्रों की लिस्ट की जारी, 533 उम्मीदवार हुए सफल

NA, NDA Results: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, नौसेना अकादमी (NDA & NA) परीक्षा (I) 2020 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है.

NA, NDA Results: यूपीएससी ने चयनित छात्रों की लिस्ट की जारी, 533 उम्मीदवार हुए सफल

NA, NDA Results: यूपीएससी ने चयनित छात्रों की लिस्ट जारी कर दी है.

नई दिल्ली:

NA, NDA Results: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी, नौसेना अकादमी (NDA & NA) परीक्षा (I) 2020 का अंतिम परिणाम घोषित कर दिया गया है. कुल 533 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है और 145वें कोर्स के लिए राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के सेना, नौसेना और वायु सेना के विंग और 107वें भारतीय नौसेना अकादमी कोर्स (INAC) के लिए नौसेना अकादमी में शामिल होने के लिए पात्र हैं.

उम्मीदवारों का चयन 6 सितंबर 2020 को यूपीएससी द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरव्यू के आधार पर किया गया है.

UPSC NDA, NA Exam (I) 2020 Result

अंतिम परिणामों की घोषणा की तारीख से 15 दिनों के बाद उम्मीदवारों के अंक जारी किए जाएंगे. एनडीए और एनए परीक्षा वर्ष में दो बार आयोजित की जाती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साल 2021 की पहली एनडीए और एनए परीक्षा 18 अप्रैल को आयोजित होने वाली है. इस परीक्षा के माध्यम से कुल 400 रिक्तियां भरी जाएंगी, जिनमें से 370 राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में उपलब्ध हैं. इनमें सेना के लिए 208, नौसेना के लिए 42 और वायु सेना के लिए 120  रिक्तियां हैं. नौसेना अकादमी में 30 रिक्त पद भरे जाएंगे.