NDTV Khabar

NATA 2017: एडमिट कार्ड जारी, Nata.nic.in से करें डाउनलोड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NATA 2017: एडमिट कार्ड जारी, Nata.nic.in से करें डाउनलोड
नई दिल्‍ली: काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर ने नाटा 2017 एग्‍जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं, जिन्‍हें काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड किया जा सकता है. एडमिट कार्ड के साथ हर पंजीकृत उम्मीदवार को परीक्षा रोल नंबर भी आवंटित किया जाएगा. छात्रों को एडमिट कार्ड की एक सॉफ्ट कॉपी भी अपने पास सेव करके रखनी होगी. साथ ही एग्‍जाम के दिन इसका एक प्रिंटआउट अपने साथ ले जाना न भूलें. उम्मीदवारों को परीक्षा के समय के दौरान अपलोड किए गए एक समान रंगीन फोटोग्राफ और मान्य फोटो पहचान प्रमाण को भी अपने साथ ले जाना होगा.

ऐसे करें NATA 2017 का एडमिट कार्ड डाउनलोड

NATA का रजिस्‍ट्रेशन प्रोसेस सफलतापूर्वक करने वाले उम्‍मीदवार एग्‍जाम के लिए अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. जिसका आयोजन 16 अप्रैल को किया जाएगा.
Step one: NATA की ऑफिशियल वेबसाइट nata.nic.in पर जाएं.
Step two: 'Download NATA 2017 Admit Card' पर क्लिक करें.
Step three: अब एप्‍लीकेशन प्रोसेस के दौरान बना अपना एप्‍लीकेशन नंबर और पासवर्ड एंटर करें.
Step four: अब अपनी सभी डिटेल सब्मिट करें. आपके सामने आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा.

आपके एडमिट कार्ड पर आपका नाम, एग्‍जाम वैन्‍यू, एग्‍जाम की डेट और टाइम, परीक्षा कुंजी के साथ नियुक्ति संख्या और रिपोर्टिंग टाइम दिया गया होगा.

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद छात्र एक बार कार्ड पर दी गई डिटेल को ध्‍यान से जरूर पढ़ लें. अगर इसमें कोई त्रुटि लगे तो फौरन सबंधित प्राधिकरण से सम्‍पर्क करें. साथ ही एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अंतिम डेट का इंतजार न करें, समय रहते इसे डाउनलोड करके अपने एग्‍जाम की तैयारी शुरू कर दें.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement