NEET 2017 में 25 साल से ज्यादा उम्र वाले छात्र बैठ पाएंगे या नहीं, फैसला 31 मार्च को

NEET 2017 में 25 साल से ज्यादा उम्र वाले छात्र बैठ पाएंगे या नहीं, फैसला 31 मार्च को

नयी दिल्ली:

एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस में प्रवेश दिलाने वाले एंट्रेंस एग्जाम राष्टीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी) 2017 की उम्र सीमा के मामले में सुप्रीम कोर्ट 31 मार्च को फैसला सुनाएगा. गौरतलब है कि सीबीएसई ने नीट के लिए अधिकतम उम्र सीमा 25 साल तय कर दी है. इस वजह से सालों से मेडिकल की तैयारी कर रहे हजारों छात्र-छात्राओं का भविष्य अधर में लटक गया है. फैसले के विरोध में छात्र सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे. अब शीर्ष अदालत 31 मार्च को यह फैसला सुनाएगी कि 25 वर्ष से अधिक उम्र वाले विद्यार्थी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट में बैठ सकते हैं या नहीं. 

हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने याचिका दायर करने वाले छात्रों को प्रवेश परीक्षा फार्म भरकर सीबीएसई में जमा कराने की इजाजत दे दी है. कोर्ट ने सीबीएसई को कहा है कि वो इनके फार्म मंजूर करे. हालांकि फार्म जमा करने की तारीख 1 मार्च थी. परीक्षा 7 मई, 2017 को आयोजित होगी.

सीबीएसई और एमसीआई ने किया विरोध
वहीं केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने इसका विरोध किया है. उन्होंने कहा कि टेस्ट के लिए सारी तैयारियां हो चुकी हैं. 12 लाख फार्म जमा हो चुके हैं. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट को फिलहाल इस याचिका पर सुनवाई नहीं करनी चाहिए. इस बारे में अगले साल विचार किया जा सकता है. 
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि वो सबकी बात सुनेगा और 31 मार्च को अंतिम सुनवाई कर अपना फैसला सुनाएगा. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com