NDTV Khabar

सीबीएसई ने NEET के नतीजे पर लगी रोक को दी चुनौती, 12 जून को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई

सीबीएसई ने बुधवार को मद्रास उच्च न्यायालय में इस बात से इंकार किया कि एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट 2017 के लिए क्षेत्रीय भाषाओं के प्रश्नपत्र अंग्रेजी के प्रश्नपत्रों के मुकाबले सरल थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सीबीएसई ने NEET के नतीजे पर लगी रोक को दी चुनौती, 12 जून को सुप्रीम कोर्ट करेगा सुनवाई
नई दिल्‍ली: सीबीएसई ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा यानि नीट के नतीजे पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट इस पर सोमवार को सुनवाई करेगा. इससे पहले मद्रास हाई कोर्ट के मदुरै बेंच ने 8 जून को नीट के नतीजे जारी करने पर रोक लगा दी थी.

पेपर्स को लेकर सीबीएसई ने दी थी सफाई
सीबीएसई ने बुधवार को मद्रास हाई कोर्ट में इस बात से इंकार किया था कि एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट 2017 के लिए क्षेत्रीय भाषाओं के प्रश्नपत्र अंग्रेजी के प्रश्नपत्रों के मुकाबले सरल थे. परीक्षा में कथित असमानता का हवाला देते हुए हाल में हुई नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं पर जवाबी हलफनामे में सीबीएसई ने इस बात को खारिज किया कि गुजराती जैसे क्षेत्रीय भाषाओं के प्रश्नपत्र अंग्रेजी की तुलना में आसान थे.

टिप्पणियां
12 जून को होगी सुनवाई
सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को कहा कि वह केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की याचिका पर 12 जून को सुनवाई करेगा. इससे पहले मद्रास उच्च न्यायालय ने राष्ट्रीय प्रवेश पात्रता परीक्षा (नीट) के परिणाम घोषित करने पर रोक लगा दी थी, जिसके बाद सीबीएसई ने सर्वोच्च न्यायालय का रुख किया था.

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह ने न्यायालय से मामले की जल्द सुनवाई करने का आग्रह किया था जिसके बाद सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश अशोक भूषण की अवकाश पीठ सीबीएसई की याचिका पर सुनवाई करने को सहमत हो गई थी. सर्वोच्च न्यायालय मद्रास और गुजरात उच्च न्यायालयों में लंबित पड़े राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा मामलों के हस्तांतरण संबंधी याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement