NDTV Khabar

NEET 2019 Exam: ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को मिलेगा एक और मौका, 20 मई को होगा एग्जाम

NEET 2019 Paper: कर्नाटक में जिन स्टूडेंट्स की परीक्षा ट्रेन लेट होने के कारण छूट गई थी, उन्हें अब परीक्षा देने का एक और मौका दिया जाएगा. इन सभी स्टूडेंट्स के लिए 20 मई को परीक्षा आयोजित की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEET 2019 Exam: ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को मिलेगा एक और मौका, 20 मई को होगा एग्जाम

NEET 2019 Exam:: कर्नाटक के साथ ही ओडिशा में 20 मई को नीट परीक्षा आयोजित की जाएगी.

खास बातें

  1. ट्रेन लेट होने से परीक्षा नहीं दे पाए छात्रों को एक और मौका मिलेगा.
  2. अब 20 मई को परीक्षा होगी.
  3. ओडिशा में भी 20 मई को परीक्षा आयोजित की जाएगी.
नई दिल्ली:

NEET 2019 परीक्षा 5 मई को देश भर में आयोजित की गई थी. कर्नाटक में ट्रेन लेट होने की वजह से जिन छात्रों की मेडिकल प्रवेश परीक्षा ‘नीट'  (NEET 2019 Exam) छूट गई थी उन्हें एक और मौका दिया जाएगा. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इन छात्रों के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 20 मई को किया जाएगा. जावड़ेकर ने ट्वीट कर कहा, “यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि कर्नाटक के जिन छात्रों की नीट परीक्षा ट्रेन लेट होने की वजह से छूट गई थी उन्हें एक और मौका मिलेगा.”

ओडिशा में भी फानी तूफान की वजह से परीक्षा (NEET Odisha) टाल दी गई थी. यहां भी 20 मई को परीक्षा का आयोजन होगा. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर को धन्यवाद दिया. एच डी कुमारस्वामी ने ट्वीट कर लिखा,''अनुरोध पर गौर करने और विद्यार्थियों की मदद करने को लेकर प्रकाश जावडेकर आपको और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को धन्यवाद.''


बता दें कि देश भर के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश के लिये रविवार को नीट परीक्षा (NEET Exam) हुई. लेकिन सैकड़ों विद्यार्थी इस परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए क्योंकि परीक्षा के लिये पहुंचने की खातिर निर्धारित समय से एक घंटा बाद उनकी ट्रेन बेंगलुरु पहुंची और दूसरा बिना किसी पूर्व सूचना के एक परीक्षा केंद्र भी बदल दिया गया था.

NEET 2019: जानिए कैसा था नीट 2019 का पेपर, कितनी जा सकती है कट ऑफ

टिप्पणियां

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने रविवार को यह मुद्दा उठाते हुए ट्वीट किया था. उन्होंने अपने इस ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग किया था. कुमारस्वामी ने सोमवार को ही इस मुद्दे पर कर्नाटक के मुख्य सचिव टी एम विजया भास्कर एवं उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की थी.ॉ

(इनपुट- पीटीआई भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement