NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

NEET 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट 9 सितंबर यानी आज एक बार फिर 11 याचिकाकर्ताओं द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) को स्थगित करने के संबंध में एक नई याचिका पर सुनवाई करेगा.

NEET 2020 EXAM: नीट परीक्षा को लेकर नई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई, जानिए डिटेल

NEET 2020: नीट परीक्षा पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर सुनवाई.

नई दिल्ली:

NEET 2020 Exam: सुप्रीम कोर्ट 9 सितंबर यानी आज एक बार फिर 11 याचिकाकर्ताओं द्वारा नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2020) को स्थगित करने के संबंध में एक नई याचिका पर सुनवाई करेगा. न्यायमूर्ति अशोक भूषण के नेतृत्व वाली पीठ याचिका पर सुनवाई करेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार, 11 राज्यों के 11 जेईई और नीट के छात्रों ने पहले जेईई 2020 और नीट 2020 परीक्षा को स्थगित करने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी. 

याचिकाकर्ताओं ने अधिक संख्या में परीक्षा केंद्रों की मांग की और परीक्षा केंद्रों तक जाने और वापस आने के लिए परिवहन सुविधाओं के लिए आग्रह किया. नई याचिका में परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाने और एक से अधिक शिफ्ट में NEET 2020 आयोजित करने की मांग की गई है. 

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट पहले ही NEET 2020 और JEE मेन 2020 को स्थगित करने की मांग को दो बार खारिज कर चुका है. हाल ही में अदालत ने छह राज्यों द्वारा दायर समीक्षा याचिका को भी खारिज कर दिया और राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) को सितंबर में शेड्यूल के अनुसार जेईई मेन और नीट परीक्षा आयोजित करने की अनुमति दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनटीए (NTA) ने परीक्षा स्थगित करने के तमाम विरोधों के बीच हाल ही में 1 सितंबर से 6 सितंबर तक जेईई मेन (JEE) की परीक्षा आयोजित की. इस परीक्षा में करीब 8 लाख से अधिक उम्मीदवार शामिल हुए. वहीं, दूसरी ओर नीट (NEET) परीक्षा 13 सितंबर को आयोजित की जाएगी. इस परीक्षा के लिए 15 लाख से अधिक छात्रों ने पंजीकरण किया है.