NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

NEET 2020 : ​देश में कोरोनावायरस प्रकोप के मद्देनजर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट रद्द कर दी है.

NEET 2020 : ​देश में जारी Lockdown के बीच मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट को रद्द किया

राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा रद्द

खास बातें

  • सरकार ने परीक्षा को रद्द किया
  • नीट यूजी परीक्षा 3 मई को होनी थी
  • कोरोनावायरस की वजह से एग्जाम को किया गया रद्द
नई दिल्ली:

NEET 2020 : ​देश में कोरोनावायरस प्रकोप के मद्देनजर मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने राष्ट्रीय चिकित्सा प्रवेश परीक्षा नीट रद्द कर दी है. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) तीन मई को आयोजित होने वाली थी. एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने तीन सप्ताह के बंद और कुछ विषयों की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित होने के बाद यह निर्णय लिया है. 

बता दें कि कोरोनावायरस ने पूरे देश को अलर्ट मोड पर डाल दिया है, जिसके मद्देनजर बोर्ड एग्जाम से लेकर एंट्रेंस एग्जाम भी पोस्टपोन कर दिए गए हैं. इसी के साथ इस साल 3 मई को होने वाले NEET UG एग्जाम को भी रद्द कर दिया गया है. नीट के उम्मीदवार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA)द्वारा नीट यूजी एग्जाम के लिए ( NEET UG EXAM) एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे थे लेकिन अब एनटीए ने परीक्षा रद्द कर दी है.

क्या है एनटीए नीट एग्जाम
बता दें कि नीट यूजी (NEET UG) एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जिसके आधार पर एमबीबीएस, बीडीएस और दूसरे अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है. नीट 2020 परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( NTA) कर रही है. नीट की परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को 3 घंटे का टाइम दिया जाता है.

बता दें कि एनटीए (National Testing Agency) ने एडमिट कार्ड जारी करने की डेट देश में कोरोनावायरस से हुए लॉकडाउन से पहले जारी की थी.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com