NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

NEET 2020 Result Final answer key released: NTA ने नीट 2020 का रिजल्ट जारी कर दिया है. इसी के साथ फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है.

NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की, यहां से डायरेक्ट करें चेक

NTA NEET Results: जारी हुई फाइनल आंसर की

नई दिल्ली:

NEET 2020 Result Final answer key released: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने NEET 2020 परिणाम की घोषणा कर दी है. अभ्यर्थी एनईईटी परिणाम 2020 को एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं, NEET स्कोरकार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा. परिणाम की घोषणा करने से पहले, NTA ने फाइनल आंसर की भी जारी कर दी है. (आंसर की डायरेक्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें)

NEET 2020 परीक्षा 13 सितंबर  को आयोजित की गई थी. उस समय जो परीक्षार्थी  कोरोनावायरस से संक्रमित थे, उस समय उन्हें परीक्षा लिखने के लिए रोक दिया.  लेकिन 12 अक्टूबर को NTA ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि इन छात्रों के लिए NEET चरण 2 की परीक्षा 14 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी और NEET 2020 का संयुक्त परिणाम 16 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. बता दें, NEET काउंसलिंग  अक्टूबर के अंत में शुरू होने वाली है.

NEET 2020 रिजल्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक

आपको बता दें, वहीं परिणाम से पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने  NEET 2020 क्वेश्चन पेपर्स जारी कर दिए हैं. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in.से क्वेश्चन पेपर्स डाउनलोड कर सकते हैं. NTA NEET 2020 क्वेश्चन पेपर्स अंग्रेजी, हिंदी, असमिया, बंगाली, गुजराती, कन्नड़, मराठी, ओडिया, तमिल, तेलुगु और उर्दू भाषाओं के लिए जारी किए गए थे. आपको बता दें, रिजल्ट आने के बाद NEET स्कोरकार्ड ntaneet.nic.in पर तीन महीने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

NEET : कैसे देखें आंसर की

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- आंसर की  लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3-  अब मांगी गई जानकारी भरें

स्टेप 4-  आंसर आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगी.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए डाउनलोड करें.


कैसे थे पिछले साल के रिजल्ट

Newsbeep

NEET Result 2019 नीट परीक्षा के परिणाम की घोषणा 5 जून को हो गई थी.  जिसमें  राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने 99.9999291 पर्सेंटाइल  और 701 अंकों के साथ ऑल इंडिया रैंक (AIR 1) हासिल की थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com