NEET 2020 Result: जारी हुआ परीक्षा का रिजल्ट, Mobile पर ऐसे देखें स्कोर

NEET 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट आज जारी कर दिया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए हैं वह जान लें कैसे डायरेक्ट चेक कर सकेंगे अपने स्कोर.

NEET 2020 Result: जारी हुआ परीक्षा का रिजल्ट, Mobile पर ऐसे देखें स्कोर

NEET 2020 Result: नीट परीक्षा का रिजल्ट आज होगा जारी.

नई दिल्ली:

NEET 2020 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी नीट 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. नीट का रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in पर जारी किया गया है.  रिजल्ट के साथ एनटीए ने फाइनल आंसर की  भी जारी  कर दी है.

(आंसर की डायरेक्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें)

नीट यूजी परीक्षा का रिजल्ट देखने के लिए उम्मीदवारों को अपने रोल नंबर, जन्मतिथि और सिक्योरिटी पिन की जरूरत पड़ेगी. नीट का रिजल्ट 13 सितंबर और 14 अक्टूबर को आयोजित हुई दोनों चरण की परीक्षाओं के लिए जारी गया है.  नीट परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार अपना रिजल्ट मोबाइल फोन पर भी चेक कर सकेंगे.

NEET 2020 Result: मोबाइल फोन पर ऐसे चेक करें रिजल्ट
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  ntaneet.nic.in और  nta.nic.in पर जाएं.
- होम पेज पर रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें.
- नया पेज खुलने पर पूछी गई जरूरी जानकारी भरें.
- जानकारी सबमिट करते ही रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा.
- भविष्य के लिए रिजल्ट का प्रिंटआउट ले सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(NEET 2020 रिजल्ट डायरेक्ट देखने के लिए यहां करें क्लिक)

14 अक्टूबर को दोबारा हुई नीट की परीक्षा
उम्मीदवार जो कोरोना संक्रमण के चलते या कंटेनमेंट ज़ोन में रहने के कारण 13 सितंबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए थे, उन्हें 14 अक्टूबर को आयोजित हुई नीट की परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया गया. बता दें कि 14 अक्टूबर को बचे हुए उम्मीदवारों के लिए नीट की परीक्षा दोबारा आयोजित की गई. 

NEET 2020 का रिजल्ट कब तक होगा मान्य?
NEET 2020 का परिणाम तीन साल की अवधि के लिए मान्य होगा और NEET की परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.ac.in पर तीन महीने तक उपलब्ध रहेगा. उम्मीदवार अपना NEET 2020 का रिजल्ट ntaneet.nic.in से 14 जनवरी 2021 तक डाउनलोड कर सकते हैं.