NEET 2021: परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं छात्र, सोशल मीडिया पर छाए ये मजेदार Memes

पिछले साल NEET परीक्षा COVID-19 के प्रकोप के कारण स्थगित हुई थी. ऐसे में कुछ छात्रों के मन में चिंता का भाव पैदा हो गया था. वहीं सोशल मीडिया पर छात्र NEET परीक्षा को लेकर कई रिएक्शन दे रहे हैं.

NEET 2021: परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं छात्र, सोशल मीडिया पर छाए ये मजेदार Memes

नई दिल्ली:

इस साल मेडिकल कोर्स के लिए होने वाली नेशनल एलिजिबिलिटी कम एट्रेंस टेंस्ट  (NEET 2021) की तारीख जारी होने का छात्र बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल  निशंक ने कहा है कि वह जल्द से जल्द  NEET 2021 परीक्षा की तारीखों की घोषणा करेंगे.  परीक्षा की तारीखों की घोषणा में देरी ने उम्मीदवारों के बीच बहुत भ्रम और अराजकता पैदा की है.  JEE एडवांस्ड की तारीख होने के बाद छात्र चाह रहे हैं उन्हें जल्द से जल्द परीक्षा की तारीख के बारे में पता चल जाएं. ताकि परीक्षा की तैयारी के  लिए सही शेड्यूल मैनेज कर सके.

बता दें, पिछले साल NEET परीक्षा  COVID-19 के प्रकोप के कारण स्थगित हुई थी. ऐसे में कुछ छात्रों के मन में चिंता का भाव पैदा हो गया था. वहीं सोशल मीडिया पर छात्र NEET परीक्षा को लेकर कई रिएक्शन दे रहे हैं.

JEE Advanced 2021 Dates: 3 जुलाई को होगी JEE एडवांस्ड की परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने किया तारीख का ऐलान

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस्ड 2021 (IIT JEE Advanced 2021) की तारीख की घोषणा कर दी है. जेईई एडवांस्ड की परीक्षा इस साल 3 जुलाई 2021 को आयोजित की जाएगी. इस बार जेईई एडवांस्ड की परीक्षा IIT खड़गपुर आयोजित करेगा. इसके साथ ही शिक्षा मंत्री ने विभिन्न भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों (IIT) में एडमिशन की प्रक्रिया और योग्यता से संबंधित जानकारी भी साझा की है. उन्होंने बताया कि छात्रों की सुविधा के लिए इस बार 75% पात्रता मानदंडों को भी समाप्त कर दिया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com