NEET 2021: ऑनलाइन या ऑफलाइन किस मोड में होगी नीट 2021 परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने बताया

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बोर्ड, नीट और जेईई परीक्षा से संबंधित छात्रों के सवालों के जवाब देने के लिए आज वेबिनार आयोजित किया.

NEET 2021: ऑनलाइन या ऑफलाइन किस मोड में होगी नीट 2021 परीक्षा, शिक्षा मंत्री ने बताया

शिक्षा मंत्री ने बोर्ड, नीट और जेईई परीक्षा से संबंधित छात्रों के सवालों के जवाब देने के लिए आज वेबिनार आयोजित किया.

नई दिल्ली:

#EducationMinisterGoesLive: शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बोर्ड, नीट और जेईई परीक्षा से संबंधित छात्रों के सवालों के जवाब देने के लिए आज वेबिनार आयोजित किया. इस दौरान एक छात्र ने पूछा कि इस साल नीट परीक्षा (NET 2021) ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी या फिर ऑफलाइन मोड में? इसपर रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, "अभी तक हम लोगों ने नीट परीक्षा ऑफलाइन मोड में ली है, हालांकि, जेईई परीक्षा को ऑनलाइन किया है. नीट में ऑनलाइन नहीं किया है, लेकिन आपके सुझाव पर हम विचार करेंगे कि छात्र नीट की परीक्षा ऑनलाइन देना चाहते हैं या ऑफलाइन. फैसला छात्रों के हित में ही होगा."

कैंसिल नहीं होगी नीट 2021 परीक्षा
नीट परीक्षा स्थगित या कैंसिल करने के सवाल पर शिक्षा मंत्री ने कहा, "नीट परीक्षा कैंसिल करने का अभी कोई विषय नहीं है. नीट परीक्षा की तारीखों को पीछे करने का तो समझ आता है. यही वजह है कि हमने पिछली नीट परीक्षा की तारीख में तीन बार परिवर्तन किए. हमने परीक्षा के लिए सेंटर बढ़ाए और 99 फीसदी छात्रों को उनकी इच्छा अनुसार ही केंद्र दिए गए."

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट पर ntaneet.nic पर नीट परीक्षा के पंजीकरण, एडमिट कार्ड और परिणाम के लिए अधिसूचना जारी कर सकती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बोर्ड परीक्षा के बारे में कही ये बात
वेबिनार के दौरान एक छात्र ने स्कूलों में प्रैक्टिकल क्लास न होने पर सीबीएसई परीक्षा स्थगित करने के बारे में कहा, इसपर मंत्री ने जवाब दिया, "सीबीएसई का जो बोर्ड है, इसमें प्रैक्टिकल स्कूली स्तर पर होते हैं. लेकिन अगर ऐसी स्थिति होती है कि आप प्रैक्टिकल के लिए स्कूल के लैब में नही जा पा रहे हैं तो ऐसे में परीक्षा आयोजित करना मुश्किल होगा, हम इसपर विचार करेंगे."