NDTV Khabar

NEET मामला: अंग्रेजी मीडियम के छात्र प्रतिवादी के तौर पर जुड़े

याचिका में गुजराती और अंग्रेजी माध्यम के छात्रों के लिए सवालों के समान सेट के साथ नये सिरे से प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की मांग की गयी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEET मामला: अंग्रेजी मीडियम के छात्र प्रतिवादी के तौर पर जुड़े

NEET मामला : अंग्रेजी माध्यम के छात्र प्रतिवादी के तौर पर जुड़े

अहमदाबाद:

गुजरात उच्च न्यायालय ने एक याचिका में प्रतिवादी के तौर पर जुड़ने के लिए अंग्रेजी माध्यम में नीट में शामिल छात्रों के एक समूह की अर्जी स्वीकार ली. याचिका में गुजराती और अंग्रेजी माध्यम के छात्रों के लिए सवालों के समान सेट के साथ नये सिरे से प्रवेश परीक्षा आयोजित कराने की मांग की गयी है.

सात मई को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा आयोजित करने वाले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से जवाब के लिए समय मांगने पर न्यायमूर्ति एस जी शाह ने मामले की सुनवाई कल के लिए मुकर्रर की. अंग्रेजी माध्यम में नीट में शामिल होने वाले छात्रों ने प्रतिवादियों के तौर पर शामिल होने के लिए अर्जी दी थी जिसे अदालत ने स्वीकार लिया. 

टिप्पणियां

गुजराती माध्यम में परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवारों ने उच्च न्यायालय का रूख कर सीबीएसई को सात मई को करायी गयी परीक्षा रद्द करने और अंग्रेजी तथा गुजराती भाषाओं के लिए प्रश्नपत्रों के समान सेट के साथ इसे फिर से कराने का निर्देश देने की मांग की है.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement