NEET 2021: अभी तक जारी नहीं हुई परीक्षा की तारीख, छात्र बोले- कब तक बना रहेगा सस्पेंस

अभी तक NEET 2021 परीक्षा की तारीख जारी नहीं हुई है. वहीं छात्र बेसब्री से परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं. जानें- क्या है छात्रों का रिएक्शन.

NEET 2021: अभी तक जारी नहीं हुई परीक्षा की तारीख, छात्र बोले- कब तक बना रहेगा सस्पेंस

नई दिल्ली:

NEET 2021: नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2021) के अभ्यर्थियों द्वारा बार-बार परीक्षा की तारीखों को जारी करने के अनुरोध को अनसुना कर दिया गया क्योंकि मेडिकल प्रवेश परीक्षा को लेकर अभी भी कोई स्पष्टता नहीं है.

NEET 2021 को MBBS, BDS या AYUSH कोर्सेज सहित अंडरग्रेजुएट मेडिकल कोर्स में प्रवेश के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किया जाएगा.

क्या है परीक्षा का पैटर्न
NEET परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न (MCQ) शामिल होते हैं और इसे तीन खंडों में विभाजित किया जाता है- भौतिकी, रसायन विज्ञान और जीव विज्ञान (PCB) आमतौर पर, भौतिकी और रसायन विज्ञान खंडों में प्रत्येक में 45 प्रश्न होते हैं और जीव विज्ञान खंड में कुल 90 प्रश्न होते हैं.

जैसे-जैसे एनईईटी 2021 का समय बीत रहा है वैसे-वैसे अभ्यर्थी  परेशान हो रहे हैं. इसी के साथ वह ट्विटर पर #NEET2021 का उपयोग कर तारीखें जारी करने का अनुरोध कर रहे हैं.

ट्विटर पर अदिति नाम की छात्रा ने कहा, “सर कृपया पूरे सिलेबस के साथ NEET 2021 की तारीख की घोषणा करें. यह इस तरह की प्रतियोगी परीक्षा के लिए एक सस्पेंस हैं.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने 31 दिसंबर को संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE 2021) की तारीखों की घोषणा की थी. घोषणा के अनुसार, JEE परीक्षा का पहला सत्र 23 फरवरी से 26 फरवरी के बीच आयोजित किया जाएगा.

NEET के उम्मीदवारों में से एक ने कहा, “छात्र आपके उत्तर के लिए इंतजार कर रहे हैं. लगभग एक महीना होने जा रहा है कि आपने  JEE की तारीखों की घोषणा की है लेकिन फिर भी आपने  NEET के बारे में कोई घोषणा नहीं की है? क्या हम घोषणा में देरी का कारण जान सकते हैं? ”


NEET के उम्मीदवार तारीखों को लेकर शिक्षा मंत्री से कुछ पॉजिटिव खबर की उम्मीद कर रहे हैं. सार्थक नाम के एक अभ्यर्थी ने कहा, “ JEE परीक्षा की तारीखें जारी की जाती हैं लेकिन NEET के बारे में क्या? बहुत से मेडिकल एस्पिरेंट्स परीक्षा की तारीख का इंतजार कर रहे हैं. मुझे उम्मीद है कि हमें इस बारे में कुछ पॉजिटिव खबर मिलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com