NDTV Khabar

NEET MDS 2020 Result: नीट एमडीएस का रिजल्ट जारी, डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

NEET MDS Result 2020 चेक करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in विजिट कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEET MDS 2020 Result: नीट एमडीएस का रिजल्ट जारी, डायरेक्‍ट लिंक से करें चेक

NEET MDS 2020: परीक्षा का रिजल्ट जारी किया जा चुका है.

खास बातें

  1. NBE ने नीट एमडीएस रिजल्ट जारी कर दिया है
  2. उम्मीदवारों की रैंक और स्कोर भी जारी किया गया है
  3.  natboard.edu.in पर जाकर रिजल्ट चेक किया जा सकता है
नई दिल्ली:

NEET MDS 2020: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने नीट एमडीएस 2020 रिजल्ट (NEET MDS 2020 Result) जारी कर दिया है. एनबीई की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं. एनबीई ने उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त रैंक और स्कोर भी जारी किया है. 18 जनवरी के बाद से प्रत्येक उम्मीदवार का स्कोर ऑनलाइन उपलब्ध करा दिया जाएगा. देशभर में 50 फीसदी आरक्षित सीटों की मैरिट पोजीशन अलग से जारी की जाएगी. इस परीक्षा को लेकर  नोटिफिकेशन पिछले साल अक्टूबर में जारी किया गया था. परीक्षा का आयोजन 20 दिसंबर को किया गया था.

NEET MDS Result का डायरेक्‍ट लिंक 

सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए कट ऑफ स्कोर 960 में से 286 है. एनबीई ने रिजल्ट नोटिस में कहा है, "मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी कोर्स (पहला संशोधन) रेगुलेशन, 2018 के मुताबिक एनबीई को कैटेगरी के हिसाब से वैकेंसी जानकारी मिलने के बाद कट ऑफ स्कोर पर पुन: विचार किया जा सकता है."  


ICAI CA Final Result: सीए फाइनल परीक्षा का रिजल्ट आज हो सकता है जारी, ऐसे कर पाएंगे चेक

टिप्पणियां

बता दें कि नीट एमडीएस (NEET MDS ) परीक्षा मास्टर इन डेंटल सर्जरी कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है. डेंटल कोर्स में बैचलर डिग्री रखने वाले उम्मीदवार इस परीक्षा को दे सकते हैं.

इसके अलावा नीट यूजी 2020 एप्लीकेशन करेक्शन विंडो जल्द ओपन कर दी जाएगी. इसके बाद उम्मीदवार अपना एप्लीकेश फॉर्म एडिट कर सकेंगे. फॉर्म में करेक्शन करने के लिए उम्मीदवारों को फीस देनी होगी. नीट 2020 परीक्षा 3 मई को आयोजित की जानी है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... जेल से निकलने के तुरंत बाद हार्दिक पटेल फिर हुए गिरफ्तार, जानें पूरा मामला

Advertisement