NEET PG Counselling 2020: पहले राउंड में अलॉट हुई सीटों को छोड़ने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी

NEET PG Counselling 2020: उम्मीदवार अब 8 मई शाम 5 बजे तक अपनी अलॉटेड सीट को छोड़ सकते हैं. जो उम्मीदवार अपनी सीट छोड़ना चाहते हैं वे ई-मेल द्वारा अपनी जानकारी अलॉट किए हुए कॉलेज को भेज सकते हैं

NEET PG Counselling 2020: पहले राउंड में अलॉट हुई सीटों को छोड़ने की अंतिम तारीख आगे बढ़ी

पहले राउंड में अलॉट हुई सीटों को छोड़ने की अंतिम तारीख आगे बढ़ गई है.

नई दिल्ली:

NEET PG Counselling 2020: मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (MCC) ने उन उम्मीदवारों के लिए काउंसलिंग की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है, जिन्होंने NEET PG राउंड 1 काउंसलिंग में अलॉटेड कॉलेज को ज्वॉइन करके अपनी सीट को खारिज कर दिया है. उम्मीदवार अब 8 मई शाम 5 बजे तक अपनी अलॉटेड सीट को छोड़ सकते हैं. जो उम्मीदवार अपनी सीट छोड़ना चाहते हैं वे ई-मेल द्वारा अपनी जानकारी अलॉट किए हुए कॉलेज को भेज सकते हैं. उम्मीदवारों द्वारा छोड़ी गई सीटें काउंसलिंग के दूसरे राउंड में अलॉटमेंट के लिए दोबारा से सिस्टम में वापस आ जाएंगी. एमसीसी ने कॉलेजों से ऐसे उम्मीदवारों को त्याग पत्र ईमेल करने का भी अनुरोध किया है. 

उम्मीदवार जो पहले राउंड में अलॉट की गई अपनी सीट को छोड़ देंगे वे काउंसलिंग के दूसरे राउंड में शामिल हो सकते हैं. काउंसलिंग के दूसरे राउंड के लिए उम्मीदवारों को नए ऑप्शन सबमिट करने होंगे. दूसरे राउंड की काउंसलिंग की जानकारी ऑफिशियल वेबसाइ पर जल्द ही जारी कर दी जाएगी. 

दरअसल, कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते कई राज्यों में काउंसलिंग की प्रक्रिया में देरी हो रही है. इसके मद्देनजर अलॉट हुई सीटों को छोड़ने की तारीखों को आगे बढ़ा दिया गया है. बता दें कि स्टेट काउंसलिंग की प्रक्रिया 20 अप्रैल से शुरू हुई थी और ये 4 मई तक चलेगी. 

वहीं, MCC ने कॉलेजों से अनुरोध किया है कि NEET PG 2020 के उम्मीदवार जिन परेशानियों का सामना कर रहे हैं उन मुद्दों को वे अच्छी तरह समझें. इसके अलावा कॉलेजों को निर्देश दिया गया है कि वे एडमिशन के लिए केवल आवश्यक दस्तावेजों के लिए ही उम्मीदवारों से पूछें. आवश्यक दस्तावेजों की लिस्ट MCC की वेबसाइट पर उपलब्ध है. 

Newsbeep

अगर कोई उम्मीदवार एक या एक से अधिक गैर-जरूरी दस्तावेज जमा नहीं कर पाता है और पूरी फीस भी जमा नहीं कर पाता है तो उम्मीदवारों को इसमें रियायत दी जाएगी. कॉलेज उम्मीदवारों को ये मौका दें कि वे व्यक्तिगत रूप से रिपोर्टिंग के दौरान बची हुई फीस और दस्तावेज जमा करें. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com