Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

NEET PG 2020: नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही किया जाएगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

NEET PG Result के आधार पर MD/MS/PG डिप्लोमा कोर्स में दाखिला दिया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEET PG 2020: नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट जल्द ही किया जाएगा जारी, ऐसे कर सकेंगे चेक

नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट 31 जनवरी को जारी किया जा सकता है.

खास बातें

  1. नीट पीजी परीक्षा का रिजल्ट 31 जनवरी को जारी किया जा सकता है
  2. MD/MS/PG डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है परीक्षा
  3. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन जारी करेगा रिजल्ट
नई दिल्ली:

NEET PG Result: नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) नीट पीजी रिजल्ट (NEET PG Results) जल्द जारी कर सकता है. आधिकारिक सूचना के मुताबिक नीट पीजी रिजल्ट 31 जनवरी को जारी किए जा सकते हैं. नीट पीजी रिजल्ट एनबीई के आधिकारिक पोर्टल nbe.edu.in पर जारी किए जाएंगे. नीट पीजी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि नीट पीजी 2020 (NEET-PG 2020) का रिजल्ट 31 जनवरी को nbe.edu.in पर उपलब्ध होगा. बता दें कि एनबीई का कार्य नीट पीजी का आयोजन करना और नतीजे जारी करना है. नीट पीजी 2020 के लिए मार्कशीट कम रिजल्ट सर्टिफिकेट nbe.edu.in से डाउनलोड किया जा सकेगा.नीट पीजी रिजल्ट मौजूदा एडमिशन सेशन के लिए ही मान्य होगा. 

नीट पीजी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि एनबीई की काउंसलिंग और सीटों के आवंटन में कोई भूमिका नहीं होगी. डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन और योग्यता का आंकलन काउंसलिंग और एडमिशन की प्रक्रिया के दौरान होगा. बता दें कि पीजी सीट के एलोटमेंट के लिए काउंसलिंग में हिस्सा लेना होगा.

टिप्पणियां

काउंसलिंग में हिस्सा लेने के लिए योग्यता पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन रेगुलेशन के हिसाब से ही निर्धारित की जाएगी. इस रिजल्ट के आधार पर MD/MS/PG डिप्लोमा कोर्स में दाखिला दिया जाएगा.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... अक्षय कुमार ने कोरनावायरस से जंग के लिए दान की सबसे बड़ी रकम, ट्वीट कर दी जानकारी

Advertisement