NDTV Khabar

NEET PG 2018 का रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक

एनबीई के अनुसार, एनईईटी-पीजी 2018 के लिए जानकारी बुलेटिन में दिए गए टाई-ब्रेकर मानदंडों को लागू करने के बाद उम्मीदवारों की मैरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEET PG 2018 का रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक
नेशनल बोर्ड ऑफ एग्‍जामिनेशन (एनबीई) ने एनईईटी-पीजी 2018 के परिणाम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं. एनईईटी-पीजी 2018 का नतीजा उम्मीदवार एनबीई की वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर देख सकते हैं. एनबीई के अनुसार, एनईईटी-पीजी 2018 के लिए जानकारी बुलेटिन में दिए गए टाई-ब्रेकर मानदंडों को लागू करने के बाद उम्मीदवारों की मैरिट लिस्‍ट जारी की जाएगी.

साफतौर पर कहा गया है कि NBE द्वारा जारी NEET-PG 2018 का रिजल्‍ट एग्‍जामिनेशन डे पर उम्‍मीदवार के प्रदर्शन के आधार पर जारी किया गया है. एनईईटी-पीजी 2018 के परिणाम की घोषणा के अनुसार, पीजी सीटों का आवंटन संबंधित सरकारी प्राधिकारी द्वारा किया जाना चाहिए.
 
 गवर्नमेंट स्कूलों में 9000 से अधिक टीचर्स के पद भरने के लिए दी एड: डीओई

इन टिप्‍स को अपनाकर कर सकते हैं आप अपना रिजल्‍ट चेक:
Step One: सबसे पहले NBE की ऑफिशियल वेबसाइट, जिसपर NEET PG का रिजल्‍ट मौजूद है nbe.edu.in or results.natboard.edu.in पर क्लिक करें.
Step Two: अब NEET PG लिंक पर‍ क्लिक करें.
Step Three: रजिस्‍ट्रेशन डिटेल की मदद से लॉगइन करें.
Step Four: सभी जरूरी डिटेल सब्मिट करें.
Step Five: अब आप अपना रिजल्‍ट डाउनलोड कर सकते हैं.

टिप्पणियां
NEET-PG 2018 में शामिल होने वाले उम्‍मीदवार अपना स्‍कोरकार्ड NEET-PG की वेबसाइट nbe.edu.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. आपको बता दें कि स्‍कोरकार्ड उम्‍मीदवारों को व्‍यक्तिगत रूप से नहीं भेजे जाएंगे.  

NEET 2018 रिजल्‍ट की कटऑफ यहां चेक करें
 
neet pg cutoff
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement