NDTV Khabar

CBSE NEET Result 2017: बोर्ड ने जारी किए नतीजे, रिजल्‍ट चेक करने के लिए यहां करें क्‍लिक

CBSE NEET Result 2017: 7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल  एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया था. परीक्षा में 11 लाख 35 हजार 104 उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जो कि पिछले साल के परीक्षार्थियों से 41.42 फीसदी ज्यादा है.

286 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
CBSE NEET Result 2017: बोर्ड ने जारी किए नतीजे, रिजल्‍ट चेक करने के लिए यहां करें क्‍लिक

CBSE NEET 2017 Result: 7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया था.

CBSE NEET 2017 Result का इंतजार कर रहे स्‍टूडेंट्स का इंतजार अब खत्‍म हो गया है. केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी कर दिया है. स्‍टूडेंट्स अपना रिजल्‍ट सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbseresults.nic.in और cbseneet.nic.in पर NEET 2017 Result पर चेक कर सकते हैं. नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के नतीजों की घोषणा से 11 लाख से ज्यादा छात्रों को राहत ली है. दो दिन पहले, भारत सरकार के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल ने जानकारी दी थी कि नीट रिजल्ट 22 जून को आएगा. हालांकि शाम होते ही इस नोटिफिकेशन को हटा लिया गया था.

सुप्रीम कोर्ट ने मद्रास हाई कोर्ट की ओर से रिजल्ट पर लगाई गई रोक के फैसले पर अंतरिम रोक लगाते हुए बोर्ड को 26 जून से पहले नीट के नतीजे जारी करने के निर्देश दिए थे. पहले जारी किए गए कार्यक्रम के अनुसार रिजल्ट 8 जून को जारी किए जाने थे. मद्रास हाईकोर्ट ने नीट नतीजों पर स्टे लगा दिया था, इस वजह से बोर्ड ने रिजल्ट जारी नहीं किया था. 

टिप्पणियां
CBSE NEET 2017 Result: खत्म होगा परीक्षार्थियों का इंतजार
- NEET 2017 Result के लिए cbseresults.nic.in पर लॉग इन करें.
- NEET 2017 Result लिंक पर क्लिक करें.
- नई विंडो में अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालें.
- सब्मिट पर क्लिक करें. स्क्रीन पर आपका रिजल्ट आ जाएगा. इसका प्रिंट आउट निकाल लें.
 
neet 2017 result

NEET 2017 Result के लिए cbseresults.nic.in या cbseneet.nic.in पर लॉग इन करें.

 
11 लाख से ज्यादा परीक्षार्थियों ने लिया था हिस्सा
7 मई को देशभर के 1921 परीक्षा केंद्रों पर मेडिकल  एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन किया गया था. परीक्षा में 11 लाख 35 हजार 104 उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जो कि पिछले साल के परीक्षार्थियों से 41.42 फीसदी ज्यादा है. चीटिंग रोकने के लिए इस बार सीबीएसई ने कई कड़े नियम बनाए थे. 

मेडिकल में एडमिशन के लिए होता है नीट का आयोजन
नीट का आयोजन मेडिकल और डेंटल कॉलेज में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस में प्रवेश के लिए किया जाता है. इस परीक्षा के द्वारा उन कॉलेजों में प्रवेश मिलता है, जो मेडिकल कांउसिल ऑफ इंडिया और डेटल कांउसिल ऑफ इंडिया के द्वारा संचालित किया जाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement