NEET Results 2020: नीट के टॉपर शोएब आफताब को ओडिशा के मुख्यमंत्री ने किया कॉल, उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं

NEET Results 2020: ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब ने नीट की परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाकर इतिहास रच दिया है.

NEET Results 2020: नीट के टॉपर शोएब आफताब को ओडिशा के मुख्यमंत्री ने किया कॉल, उज्ज्वल भविष्य की दीं शुभकामनाएं

ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब ने नीट में 720 में से 720 अंक लाकर इतिहास रचा है.

नई दिल्ली:

NEET Results 2020: ओडिशा के रहने वाले शोएब आफताब (Soyeb Aftab) ने नीट की परीक्षा में 720 में से 720 अंक लाकर इतिहास रच दिया है. मेडिकल की पढ़ाई का सपना देखने वाले कई छात्रों के लिए शोएब  प्रेरणा बन गए हैं. उनकी कामयाबी के चर्चे हर जगह छाए हुए हैं. शोएब की इस कामयाबी पर अब ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) ने रविवार को NEET 2020 के टॉपर शोएब आफताब को फोन किया और उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई दी. नवीन पटनायक ने NEET के टॉपर शोएब को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दीं. 

बता दें कि शोएब ओडिशा के पहले छात्र हैं, जिन्होंने NEET 2020 में टॉप किया है. शोएब के अलावा पटनायक ने राज्य के उन सभी छात्रों को भी बधाई दी, जो परीक्षा में सफल हुए और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की. 

वहीं, दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने भी नीट की परीक्षा में 720 में 720 अंक हासिल किए हैं. इस साल टॉप- 5 टॉपर्स में तीन लड़कियों ने अपनी जगह बनाई है.

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, इस साल 7,71,500 उम्मीदवारों ने NEET 2020 परीक्षा को क्वालीफाई किया है. दिल्ली की आकांक्षा सिंह ने 720 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है और तुम्मला स्निकथा (Tummala Snikitha) 715 अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल करने में कामयाब हुई हैं.

Newsbeep

इस परीक्षा के लिए कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन करवाया था. इनमें से 85 फीसदी से 90 फीसदी परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था. इस साल करीब 14.37 लाख से अधिक उम्मीदवार महामारी के बावजूद 13 सितंबर को प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कंटेनमेंट जोन में होने के चलते जो छात्र परीक्षा नहीं दे पाए थे उनके लिए 14 अक्टूबर को फिर से परीक्षा का आयोजन किया गया था इसलिए रिजल्ट में थोड़ी देरी हो गई. इस परीक्षा में सफलता प्राप्त करने वाले परीक्षार्थियों को देश के सरकारी और प्राइवेट मेडिकल कॉलेजों में संचालित एमबीबीएस व बीडीएस कोर्सेज में एडमिशन मिलेगा.