NEET SS 2020 Exam: नीट सुपर स्पेशियलिटी एग्जाम की जुलाई और अगस्त में होने की नहीं है संभावना, जानिए वजह

कोरोनावायरस महामारी के चलते जुलाई या अगस्त में होने वाली नीट सुपर स्पेशियलिटी (NEET Super Speciality) या नीट एसएस (NEET SS) की परीक्षा आयोजित होने की संभावना नहीं है.

NEET SS 2020 Exam: नीट सुपर स्पेशियलिटी एग्जाम की जुलाई और अगस्त में होने की नहीं है संभावना, जानिए वजह

NEET SS एग्जाम की जुलाई और अगस्त में होने की संभावना नहीं है.

नई दिल्ली:

NEET SS 2020 Exam: स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत काम करने वाली राष्ट्रीय स्तर की संस्था नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने घोषणा की है कि कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के चलते जुलाई या अगस्त में होने वाली नीट सुपर स्पेशियलिटी (NEET Super Speciality) या नीट एसएस (NEET SS) की परीक्षा आयोजित होने की संभावना नहीं है. नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन (NBE) ने COVID-19 महामारी के मद्देनजर देश भर में पहले से ही MD, MS और DNB ब्रॉड स्पेशियलिटी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है. 

बता दें कि सुपर स्पेशियलिटी (NEET-SS) एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन नेशनल बोर्ड ऑफ एजुकेशन (NBE) द्वारा पोस्ट ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन रेगुलेशन (PGMER), 2000 में जारी दाखिले के शेड्यूल के अनुसार किया जाता है.

बोर्ड ने हाल ही में नोटिफिकेशन जारी करके बताया, " कोरोना महमारी को मद्देनजर रखते हुए MD, MS और DNB ब्रॉड स्पेशियलिटी के परीक्षार्थियों की परिक्षाएं टाल दी गई हैं. इस वजह से उनके फाइनल एग्जाम रिजल्ट्स 15 जुलाई 2020 को आने की उम्मीद नहीं है. मौजूदा नियमों के हिसाब से NEET SS में शामिल  होने के लिए MD /MS / DNB ब्रॉड स्पेशियलिटी एक्जिट परीक्षा को पास करने यही कट ऑफ डेट है. "

नोटिस में यह भी बताया गया है, "NEET SS 2020 एग्जाम जुलाई या अगस्त में आयोजित होने की संभावना नहीं है." बोर्ड ने यह भी कहा कि NEET SS 2020 परीक्षा का शेड्यूल NBE की वेबसाइट www.natboard.edu.in पर जल्द ही जारी कर दिया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com