NDTV Khabar

NEET : तमिलनाडु में तमिल मीडियम के छात्रों को हिन्दी का प्रश्नपत्र दिया

नीट के लिए बनाए गए मदुरै के एक केंद्र पर तमिल माध्यम के करीब 100 परीक्षार्थियों को हिन्दी माध्यम का प्रश्नपत्र दे दिया गया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NEET : तमिलनाडु में तमिल मीडियम के छात्रों को हिन्दी का प्रश्नपत्र दिया

प्रतीकात्मक फोटो.

मदुरै/चेन्नई: राष्ट्रीय मेडिकल प्रवेश परीक्षा (नीट) के लिए बनाए गए मदुरै के एक केंद्र पर तमिल माध्यम के करीब 100 परीक्षार्थियों को हिन्दी माध्यम का प्रश्नपत्र दे दिया गया. करीब तीन घंटे बाद उन्हें तमिल में प्रश्नपत्र उपलब्ध कराया गया. मदुरै के एक माध्यमिक विद्यालय में यह वाकया हुआ. स्कूल की एक अधिकारी ने बताया कि प्रश्नपत्र के एक पैक को खोलकर उनका वितरण शुरू कर दिया गया. अधिकारी के मुताबिक चार हॉल में प्रश्नपत्रों के वितरण के बाद उन्हें उनके हिन्दी में होने की जानकारी मिली.

यह भी पढ़ें : केरल : बेटा दे रहा था नीट परीक्षा, पिता की मौत 

अधिकारी के मुताबिक इन चार हॉल के परीक्षार्थियों ने कहा कि वे केवल तमिल में ही जवाब देंगे. उन्होंने बताया कि अन्य कमरों के प्रश्नपत्रों को लेकर कोई दिक्कत नहीं हुई, क्योंकि वे अंग्रेजी और तमिल में थे. स्कूल के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने नीट/सीबीएसई समन्वयों को इस बात की जानकारी दी.

VIDEO : डॉक्टरी पढ़ने विदेश जाने वालों को भी पास करना होगा NEET


टिप्पणियां
अधिकारी ने बताया कि समन्वयकों से निर्देश मिलने के बाद तमिल में प्रश्नपत्र का प्रबंध किया और इसमें तीन घंटे का समय लगा. उन्होंने बताया कि विलंब होने की वजह से छात्रों को नाश्ता और दोपहर का खाना दिया गया. इस घटना के बाबत पूछे जाने पर चेन्नई में मौजूद सीबीएसई के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 'नीट इकाई' ने इस मामले का संज्ञान लिया है. तमिलनाडु के 10 शहरों के 170 केंद्रों पर 1.07 लाख छात्रों ने नीट की परीक्षा दी. सलेम की एक छात्रा के हॉल टिकट होने के बावजूद परीक्षा में शामिल नहीं होने देने के दावे के बारे में पूछे जाने पर अधिकारी ने कहा कि उसका नाम परीक्षार्थियों की सूची में नहीं था.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement