NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

NEET Exam 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 (NEET 2020) एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहरों को चुनने का एक बार फिर मौका दिया है.

NEET 2020: एनटीए ने एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का दिया एक और मौका, इस दिन तक कर सकते हैं एग्‍जाम सेंटर का चयन

NTA ने नीट यूजी एग्जाम के लिए उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने का एक और मौका दिया है.

नई दिल्ली:

NEET UG 2020 Exam: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने नीट 2020 (NEET 2020) एग्जाम देने वाले उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहरों को चुनने का एक बार फिर मौका दिया है. दरअसल, कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन फॉर्म को एडिट करने में काफी मुश्किलों का समान करना पड़ रहा था, जिसके बाद पेरेंट्स ने एनटीए (NTA) और मानव संसाधन विकास मंत्री से अपील की थी कि वे नीट यूजी एग्जाम (NEET 2020 Exam) के लिए फॉर्म में सुधार करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दें. इसके मद्देनजर एनटीए ने उम्मीदवारों को 31 मई तक फॉर्म में सुधार करने और अपनी सहूलियत के हिसाब से परीक्षा केंद्र को चुनने का आखिरी बार मौका दिया है.

इस बात की जानकारी खुद मानव संसाधन विकास मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए भी दी है. 
मंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा, "कोविड-19 महामारी के चलते नीट यूजी 2020 के उम्मीदवारों को जिन परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, उसे ध्यान में रखकर मैंने NTA को सुझाव दिया था कि वे उम्मीदवारों को उनके एप्लिकेशन फॉर्म में सुधार करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहर का चयन करने के लिए एक आखिरी मौका दें."

NTA ने अपने नोटिस में लिखा, "एनटीए नीट यूजी के उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फॉर्म में करेक्शन करने और परीक्षा केंद्र के लिए शहर चुनने का एक और मौका दे रहा है. एनटीए पूरी कोशिश करेगा कि उम्मीदवारों को उनके द्वारा एप्लिकेशन फॉर्म में चुने गए शहर में परीक्षा केंद्र अलॉट करे. हालांकि, प्रशासनिक कारणों की वजह से दूसरा शहर भी अलॉट किया जा सकता है. परीक्षा केंद्र के लिए अलॉट किए गए शहर के संबंध में एनटीए का फैसला ही आखिरी होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एनटीए ने नोटिस में ये भी बताया है कि नीट यूजी 2020 एग्जाम के लिए फॉर्म में करेक्शन 31 मई को शाम 5 बजे तक ही किया जा सकता है. हालांकि, उम्मीदवार रात 11.50 बजे तक एप्लिकेशन फीस जम कर सकते हैं. 

बता दें कि कोरोनावायरस लॉकडाउन की वजह से कई स्टूडेंट्स अलग-अलग शहरों में फंसे हैं. इसलिए उम्मीदवारों और उनके पेरेंट्स ने एनटीए से अनुरोध किया था कि वे उनको परीक्षा केंद्र के लिए शहरों का चयन करने दें. नीट यूजी 2020 के आवेदन भरने वाले उम्‍मीदवार  ntaneet.nic.in पर जाकर अपनी ऑनलाइन एप्‍लीकेशन को अब 31 मई तक एडिट कर सकते हैं.