NEET UG एग्जाम को लेकर उम्मीदवारों को मिल रही फेक कॉल और मैसेज, NTA ने किया सचेत

NEET UG Exam 2020:  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों को नीट यूजी एग्जाम (NEET UG Exam) को लेकर फेक और फ्रॉड कॉल, मैसेज और ईमेल के प्रति अलर्ट रहने के लिए कहा है.

NEET UG एग्जाम को लेकर उम्मीदवारों को मिल रही फेक कॉल और मैसेज, NTA ने किया सचेत

NEET UG एग्जाम को लेकर उम्मीदवारों को फेक कॉल मिल रही हैं.

नई दिल्ली:

NEET UG Exam 2020: नीट यूजी एग्जाम को लेकर कई उम्मीदवारों को फेक कॉल और मैसेज किए जा रहे हैं. इन फेक कॉल पर उम्मीदवारों से एप्लिकेशन डिटेल समेत उनकी निजी जानकारी के बारे में पछा जा रहा है.  नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों को नीट यूजी एग्जाम (NEET UG Exam) को लेकर फेक और फ्रॉड कॉल, मैसेज और ईमेल के प्रति अलर्ट रहने के लिए कहा है.

एनटीए (NTA) ने अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी करके उम्मीदवारों को सचेत किया है. एनटीए ने लिखा, "एनटीए कॉल, SMS और ईमेल के जरिए निजी या किसी तरह की कोई जानकारी नहीं पूछ रहा है. अगर आपको इस तरह की कोई क़ॉल, मैसेज या ईमेल मिलता है तो कृपया कोई जानकारी शेयर न करें."

एनटीए ने ये भी कहा है कि उम्मीदवारों से उनकी कॉन्फिडेंशियल जानकारी पूछने के लिए एजेंसी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कदम उठाएगी. एनटीए ने उम्मीदवारों और अभिभावकों से अपील की है कि वे सिर्फ NTA की ऑफिशियल वेबसाइट  'nta.ac.in'   या फिर नीट यूजी की वेबसाइट ntaneet.nic.in पर उपलब्ध जानकारी पर ही यकीन करें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, हाल ही में मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने नीट यूजी एग्जाम की तारीखों की घोषणा की है. नीट यूजी का एग्जाम जो पहले 3 मई को होने वाला था वे अब 26 जुलाई को आयोजित किया जाएगा. ये एग्जाम ऑफलाइन होगा. हालांकि, एनटीए ने अभी नीट य़ूजी एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है.

नीट यूजी के अलावा जेईई मेन एग्जाम की तारीखों की घोषणा भी कर दी गई है. जेईई मेन का एग्जाम 18 जुलाई  से 23 जुलाई के बीच आयोजित किया जाएगा. इसके बाद जेईई एडवांस्ड (JEE Advanced) का  एग्जाम 23 अगस्त को आयोजित होगा.