केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- नई शिक्षा नीति मजबूत रखेगी भारत की नींव

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि केंद्र जल्द नई शिक्षा नीति को लागू करेगा जो सशक्त और मजबूत भारत की नींव रखेगी.

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा- नई शिक्षा नीति मजबूत रखेगी भारत की नींव

मुख्तार अब्बास नकवी

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि केंद्र जल्द नई शिक्षा नीति को लागू करेगा जो सशक्त और मजबूत भारत की नींव रखेगी. अल्पसंख्यक कार्य मंत्री नकवी ने कहा, ‘‘ करीब 30 साल की अवधि के बाद, नई शिक्षा नीति लागू होने जा रही है जो देश के विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगी.'' उन्होंने दावा किया कि शिक्षा नीति देश की शिक्षा व्यवस्था में क्रांतिकारी बदलाव लेकर आएगी. नकवी ने कहा कि 2014 में नई सरकार के पदभार ग्रहण करने से पहले 16 भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) थे.

मंत्री ने अब्दुर रहमान क्रीसेंट इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नॉलॉजी के नौवें दीक्षांत समारोह में कहा, ‘‘ हमारी सरकार ने पांच नए आईआइटी शुरू किए हैं.'' उन्होने बताया कि 2014 से पहले 13 भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) थे लेकिन नई सरकार ने बीते पांच साल में सात नए आईआईएम शुरू किए हैं.

नकवी के मुताबिक, केन्द्र की प्राथमिकता समाज के सभी वर्गों को सस्ती, सुलभ और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना है. स्वास्थ्य सेवा पर, उन्होंने कहा कि केंद्र ने 2021-22 तक 75 अतिरिक्त सरकारी मेडिकल कॉलेजों की स्थापना को मंजूरी दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें
Sarkari Naukri: रेलवे ने 10वीं पास के लिए निकाली 267 पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन
SBI Apprentice Exam: एसबीआई में 700 पदों पर आज है आवेदन की आखिरी तारीख, ऐसे करें अप्लाई



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)