NDTV Khabar

यूपी में नही खुलेगा नया इंजीनियरिंग कॉलेज, 62 प्रतिशत सीटें खाली

आशुतोष टंडन ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेजों में 62 प्रतिशत सीटें खाली हैं और सरकार कोई भी नया इंजीनियरिंग खोलने नहीं जा रही है. हम कॉलेजों में बेहतर शिक्षा देना चाहते हैं और इसके लिये अनेक नये पहल किये जा रहे हैं.’

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में नही खुलेगा नया इंजीनियरिंग कॉलेज, 62 प्रतिशत सीटें खाली
टिप्पणियां

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने साफ कर दिया है कि वह राज्‍य में नए एंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण नहीं करेगी. यूपी सरकार ने कहा है कि राज्य के तकनीकी संस्थानों में 62 प्रतिशत सीटें खाली हैं, इसलिये सरकार की मंशा कोई नया इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की नहीं है.

विधानसभा में प्रश्नकाल के दौरान तकनीकी शिक्षा मंत्री आशुतोष टंडन ने यह बात कही. आशुतोष टंडन ने कहा कि इंजीनियरिंग कॉलेजों में 62 प्रतिशत सीटें खाली हैं और सरकार कोई भी नया इंजीनियरिंग खोलने नहीं जा रही है. हम कॉलेजों में बेहतर शिक्षा देना चाहते हैं और इसके लिये अनेक नये पहल किये जा रहे हैं.’
 

IIT JAM 2018 का रिजल्‍ट हुआ जारी, ऐसे करें चेक

समाजवादी पार्टी के सदस्य संजय गर्ग के सवाल, आखिर इतनी बड़ी संख्या में कॉलेजों में सीटें खाली क्यों हैं? का जवाब देते हुये मंत्री ने कहा,  ऐसा लगता है कि पूर्ववती सरकार ने नये इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने से पहले उनके आधारभूत ढांचे और सुविधाओं पर ध्यान नहीं दिया और उन्हें खोलने की इजाजत दे दी.
 
ISC, ICSE एग्‍जामिनेशन के लिए घटाए गए पासिंग मार्क्‍स
 
उन्होंने कहा, हम सुनिश्चित करेंगे कि शिक्षा की गुणवत्ता को बरकरार रखा जाए. सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजों में 2007 के बाद किसी नये अध्यापक की नियुक्ति नहीं हुई है. हमने सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेजो में आधारभूत सुविधायें मजबूत करने के लिये 200 करोड़ रुपये की धनराशि स्वीकृत की है.
 
करियर की अन्‍य खबरों के लिए क्लिक करें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement