NDTV Khabar

NIFTEM से करें फूड एंड एग्री-बिजनेस में MBA, CAT/MAT न देने वाले भी कर सकते हैं एप्लाई

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NIFTEM से करें फूड एंड एग्री-बिजनेस में MBA, CAT/MAT न देने वाले भी कर सकते हैं एप्लाई

अगर आप फूड टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट की फील्ड में करियर संवारना चाहते हैं तो यह आपके लिए अच्छा मौका है। भारत सरकार के प्रतिष्ठित संस्थान नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फूड टेक्नोलॉजी इंटरप्रिन्योरशिप एंड मैनेजमेंट (एनआईएफटीईएम) ने सत्र 2016-17 के लिए एमबीए कोर्स में एडमिशन को लेकर दाखिला प्रक्रिया शुरू कर दी है। आवेदन की अंतिम तिथि 10 अगस्त, 2016 है। 

इस एमबीए प्रोग्राम में आपको ड्यूल स्पेशलाइजेशन मिलेगी- 
1. फूड एंड एग्री-बिजनेस मैनेजमेंट (अनिवार्य)
2. मार्केटिंग/फाइनेंस/इंटरनेशनल बिजनेस (इन तीनों में से किसी एक को चुनना होगा)

योग्यता - संबंधित विषय में कम से कम 50 फीसदी अंकों के साथ बैचलर डिग्री (एससी/एसटी उम्मीदवारों को अंकों में पांच फीसदी छूट का प्रावधान है)। 

चयन- उम्मीदवारों का चयन कैट-2014 व 2015/मैट 2015 व 2016 के वेलिड स्कोर के आधार पर होगा। ऐसे छात्र जिनके पास कैट या मैट का स्कोर नहीं है, उन्हें एनआईएफटीईएम का इंटरनल टेस्ट देना होगा। 


टिप्पणियां

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों में से फाइनल सेलेक्शन जीडी/पीआई, पोस्ट अकैडमिक परफॉर्मेंस और कार्य अनुभव के आधार पर किया जाएगा। 

और अधिक जानकारी व आवेदन के लिए http://www.niftem.ac.in पर लॉग इन करें। 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement