NDTV Khabar

NIOS DELED Exam: डीएलएड सप्लीमेंट्री परीक्षा फीस भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए डिटेल

NIOS ने डीएलएड सप्लीमेंट्री परीक्षा फीस भरने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. अब उम्मीदवार परीक्षा फीस 10 नवंबर 2019 तक सबमिट कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
NIOS DELED Exam: डीएलएड सप्लीमेंट्री परीक्षा फीस भरने की आखिरी तारीख बढ़ी, जानिए डिटेल

NIOS DElED: सप्लीमेंट्री परीक्षा जनवरी में आयोजित की जाएगी.

नई दिल्ली:

NIOS DElED Supplementary Exam: नेशनल स्कूल ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने डीएलएड सप्लीमेंट्री परीक्षा फीस भरने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है. जिन शिक्षकों ने थ्योरी पेपर 501-510 क्लियर नहीं किया है और दूसरे साल की एडमिशन फीस जमा कर दी है वे परीक्षा फीस 10 नवंबर 2019 तक सबमिट कर सकते हैं. उम्मीदवार भुगतान करने के बाद भविष्य में उपयोग के लिए फीस की रसीद का प्रिंट ऑउट लेना न भूलें. परीक्षा 501-510 कोर्स के लिए आयोजित की जाएगी. ये परीक्षा जनवरी में दोपहर के सत्र में 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी.

सभी प्रश्न पत्रों में अंग्रेजी और हिंदी और चयनित क्षेत्रीय भाषा होगी. हालांकि उम्मीदवारों को भारतीय संविधान की आठवीं अनुसूची में शामिल किसी एक भाषा (भाषा के पेपर को छोड़कर) में उत्तर लिखने की अनुमति है. उम्मीदवारों को उत्तर पुस्तिका में निर्दिष्ट स्थान पर प्रश्नों के उत्तर देने का माध्यम/भाषा लिखनी होगी.

सप्लीमेंट्री परीक्षा में बैठने के इच्छुक उम्मीदवारों को 250 रुपये प्रति पेपर परीक्षा शुल्क देना होगा. सप्लीमेंट्री परीक्षा से जुड़ी अधिक जानकारी उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट dled.nios.ac.in पर जाकर चेक कर सकते हैं.


अन्य खबरें
Sarkari Naukri: रेलवे में 692 पदों पर होगी बंपर भर्तियां, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक कर सकते हैं आवेदन
UPTET 2019 Registration: यूपीटीईटी परीक्षा के लिए ऐसे करें रजिस्ट्रेशन, ये है डायरेक्ट लिंक

टिप्पणियां


 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement