पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ने कहा- राज्य में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने रविवार को कहा कि राज्य भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं है.

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ने कहा- राज्य में कॉलेजों, विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने रविवार को कहा कि राज्य भर के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में तुरंत कक्षाएं शुरू करने की कोई योजना नहीं है. राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के साथ ऑनलाइन बैठक के बाद मंत्री ने कहा कि वर्तमान में महामारी के कारण छात्रों के लिए परिसर नहीं खोले जा सकते.

चटर्जी ने कहा, "कक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाती रहेंगी. कुलपतियों की राय को सुनने के बाद उच्च शिक्षा विभाग का विचार है कि मौजूदा परिस्थितियों में परिसर में कक्षाएं नहीं लगाई जा सकती हैं, क्योंकि महामारी का प्रकोप अब भी जारी है."

Newsbeep

मंत्री ने कहा कि उच्च शैक्षणिक संस्थान स्नातक और स्नातकोत्तर दोनों स्तरों पर प्रवेश प्रक्रिया को 15 दिनों तक बढ़ा सकते हैं. उन्होंने कहा कि संबंधित विश्वविद्यालय के अधिकारियों के परामर्श से स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों को कम किया जाएगा. चटर्जी ने कहा कि यदि स्थिति ठीक नहीं रही, तो पहले सेमेस्टर का संचालन ऑनलाइन भी किया जा सकता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सरकार ने इससे पहले अक्टूबर में कहा था कि वह महामारी की स्थिति के आधार पर एक दिसंबर से विभिन्न सरकारी उच्च शिक्षण संस्थानों में कैंपस गतिविधियों को शुरू करने पर विचार कर रही है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)