NDTV Khabar

यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन  को AICTE की हरी झंडी

नोएडा स्थित यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (UPID) को एआईसीटीई ने बी-डैस (बैचलर इन डिजाइन) और एम-डैस (मास्टर इन डिजाइन) कोर्स के संचालन के लिए अनुमति दे दी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन  को AICTE की हरी झंडी

यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (UPID) को एआईसीटीई ने बी-डैस और एम-डैस कोर्स के संचालन की अनुमति दी है.

खास बातें

  1. नोएडा स्थित UPID को मिली उपलब्धि
  2. AICTE ने डिजाइन कोर्स संचालन की दी अनुमति
  3. AICTE से अनुमति पाने वाला देश का पहला संस्थान बना
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में शामिल नोएडा स्थित यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन (UPID) को एआईसीटीई ने बी-डैस (बैचलर इन डिजाइन) और एम-डैस (मास्टर इन डिजाइन) कोर्स के संचालन के लिए अनुमति दे दी है. इसके साथ ही UPID देश का पहला ऐसा डिजाइन इंस्टीट्यूट बन गया है जिसे एआईसीटीई से बी-डैस और एम-डैस के संचालन की अनुमति मिली है. आपको बता दें कि देश के अग्रणी तकनीकी विश्ववविद्यालयों में शुमार डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय (AKTU) ने पिछले साल ही अपने नोएडा कैंपस में UPID की शुरुआत की थी. पिछले साल सिर्फ बी-डैस (बैचलर इन डिजाइन) कोर्स शुरू किया गया था, लेकिन इस बार एम-डैस  (मास्टर इन डिजाइन) और पीएचडी की शुरुआत भी की गई है.

यह भी पढ़ें : एकेटीयू में नए सत्र से होगी बीटेक अॉनर्स और मास्टर ऑफ प्लानिंग की पढ़ाई

टिप्पणियां
अभ्यर्थी यूपी इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन की वेबसाइट http://upid.aktu.ac.in पर जाकर दाखिले से संबंधित अधिक जानकारी ले सकते हैं. UPID के निदेशक प्रो. विरेंद्र पाठक ने बताया कि संस्थान को AICTE की अनुमति मिल गई है. अभी आईआईटी समेत देश के कई संस्थानों में डिजाइन कोर्स संचालित किये जाते हैं, लेकिन तकनीकी डिजाइन पर केंद्रित यह देश का इकलौता संस्थान है.  

यह भी पढ़ें : यूजीसी, एआईसीटीई की जगह एक नियामक लाने की एचआरडी की योजना अधर में


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement