NDTV Khabar

CSIR NET Result 2019: आज जारी होगा सीएसआईआर नेट, ये है डायरेक्ट लिंक

CSIR NET Result आज ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवार सिर्फ इस वेबसाइट से ही रिजल्ट चेक कर सकेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CSIR NET Result 2019: आज जारी होगा सीएसआईआर नेट, ये है डायरेक्ट लिंक

CSIR NET: परीक्षा में  2 लाख 25 हजार 889 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. 

नई दिल्ली:

CSIR NET परीक्षा का रिजल्ट (CSIR NET Result 2019) आज जारी किया जा सकता है. इसकी जानकारी NTA ने 31 दिसंबर को जारी अपने एक नोटिस में दी थी. उम्मीदवार अपना रिजल्ट (CSIR Result) ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. उम्मीदवारों को रिजल्ट (CSIR NET Result) चेक करने के लिए एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड सबमिट करना होगा. सीएए को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन के चलते असम और मेघालय में ये परीक्षा स्थगित कर दी गई थी और फिर इसे 27 दिसंबर को आयोजित किया गया था. वहीं, बाकी राज्यों में सीएसआईआर नेट (NTA CSIR NET) की परीक्षा 15 दिसंबर को ही आयोजित की गई थी.

सीएसआईआर नेट परीक्षा के लिए 2 लाख 82 हजार 117 लोगों ने आवेदन किया था. वहीं, परीक्षा में  2 लाख 25 हजार 889 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. 
 

CSIR NET Result 2019 इस डायरेक्ट लिंक से करें चेक
 

उम्मीदवार नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.
CSIR UGC NET Result


टिप्पणियां

CSIR NET Result 2019 ऐसे भी कर सकते हैं चेक

स्टेप 1: उम्मीदवार csirnet.nta.nic.in पर जाएं.
स्टेप 2: अब वेबसाइट पर दिए गए रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें
स्टेप 3: अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से लॉग इन करें.
स्टेप 4: रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा. 
स्टेप 5: अब आप रिजल्ट का प्रिंट ले सकते हैं.

बता दें कि सीएसआईआर नेट के माध्यम से जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) और लेक्चरर के लिए भारतीय नागरिकों की योग्यता की जांच की जाती है. सीएसआईआर यूजीसी नेट परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार रासायनिक विज्ञान, वायुमंडलीय, जीव विज्ञान, गणितीय विज्ञान, भौतिक विज्ञान आदि संबंधित क्षेत्रों में लेक्चररशिप कर सकते हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... IMF की नजर अब नागरिकता कानून और NRC के खिलाफ प्रदर्शनों पर भी, 7 बड़ी बातें

Advertisement