CSIR UGC NET Exam: असम और मेघालय में 27 दिसंबर को होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, जानिए डिटेल

CSIR NET Exam: असम और मेघालय के स्टूडेंट्स के लिए सीएसआईआर नेट परीक्षा 27 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.

CSIR UGC NET Exam: असम और मेघालय में 27 दिसंबर को होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा, जानिए डिटेल

CSIR UGC NET Admit Card: नए एडमिट कार्ड 23 दिसंबर को जारी किए जाएंगे.

खास बातें

  • असम और मेघालय में 27 दिसंबर को होगी सीएसआईआर नेट परीक्षा.
  • CAA के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों के चलते परीक्षा स्थगित कर दी गई थी.
  • पहले ये परीक्षा सभी राज्यों की तरह 15 दिसंबर को होनी थी.
नई दिल्ली:

सीएसआईआर नेट (CSIR NET) परीक्षा असम और मेघालय के स्टूडेंट्स के लिए 27 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने इन राज्यों में सीएए (CAA) के खिलाफ हो रहे प्रदर्शनों को ध्यान में रखते हुए 15 दिसंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित कर दी थी. असम में ये परीक्षा डिब्रूगढ़, गुवाहाटी, जोरहाट, सिलचर, शिवसागर और तेजपुर में होगी. वहीं, मेघालय में परीक्षा शिलॉन्ग में आयोजित की जाएगी. इन राज्यों के उम्मीदवारों के लिए नए एडमिट कार्ड (CSIR NET Admit Card) जारी किए जाएंगे.

ये एडमिट कार्ड 23 दिसंबर को सीएसआईआर नेट (CSIR NET) की ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे. उम्मीदवार इस वेबसाइट से ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड के संबंध में एसएमएस और ईमेल के माध्यम से सूचित किया जाएगा. 

आपको बता दें असम और मेघालय को छोड़कर देश के अन्य राज्यों में सीएसआईआर नेट परीक्षा 15 दिसंबर को ही आयोजित की गई थी. यूजीसी नेट परीक्षा की तरह सीएसआईआर नेट परीक्षा भी साल में 2 बार आयोजित की जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछली साल हुई परीक्षा में कुल 3690 अभ्यर्थियों ने लेक्चररशिप के लिए क्वालीफाई किया था, जबकि 2150 अभ्यर्थियों नेजूनियर रिसर्च फेलोशिप के लिए क्वालीफाई किया था.