NTA ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए पूरी डिटेल

देश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामले और खतरे को देखते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए एप्लिकेशन शेड्यूल को बदल दिया है.

NTA ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए बढ़ाई आवेदन की तारीख, जानिए पूरी डिटेल

NTA ने कई अहम एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन की तारीख आगे बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए एप्लिकेशन शेड्यूल को बदल दिया है. ये बदलाव कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए किया गया है. दरअसल, कोरोनावायरस (Coronavirus) के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से स्टूडेंट्स को काफी मुश्किलों का सामना करना पढ़ रहा है, जिसके मद्देनजर एनटीए ने अपने विभिन्न परीक्षाओं का एप्लिकेशन शेड्यूल बदल दिया है. आइए आपको बताते हैं किन कोर्सेस के लिए बदला गया है शेड्यूल.

- NTA ने NCHM JEE, IGNOU एंट्रेंस टेस्ट, ICAR एंट्रेंस टेस्ट, JNUEE और AIAPGET 2020 परीक्षाओं के लिए आवेदन करने की तारीख को आगे बढ़ा दिया है. 

- नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट (NCHM) JEE कोर्स के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 15 मई कर दिया गया है. 

- PhD कोर्स के लिए IGNOU एडमिशन टेस्ट 2020 और  OPENMAT (MBA)  कोर्स के लिए एप्लिकेशन की तारीखों को भी 15 मई तक बढ़ा दिया गया है. 

- इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (ICAR)  के लिए एंट्रेंस टेस्ट और जेएनयू एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JNUEE 2020) के लिए आवेदन करने की तारीखों को बढ़ाकर 15 कर दिया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

- ऑल इंडिया आयुष पोस्ट ग्रेजुएट एंट्रेंस टेस्ट (AIAPGET) 2020 के लिए आवेदन की प्रक्रिया जो पहले 1 मई से शुरू होने वाली थी, उसे आगे बढ़ाकर 6 मई कर दिया गया है और इसका समापन 5 जून को होगा.

- हालांकि, एनटीए ने अभी तक JEE मेन और NEET UG एग्जाम के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है. इन एग्जाम से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए स्टूडेंट्स सिर्फ ऑफिशियल वेबसाइट से ही अपडेट लें.