NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

नेशनल टेस्टिंग एजंसी (NTA) जल्द ही NEET की फाइनल आंसर की जारी करने वाला है. इसी के साथ रिजल्ट की तारीख जारी कर दी है. यहां जानें- कैसे चेक कर सकेंगे अपने परिणाम.

NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

NTA NEET 2020: जल्द आएगी फाइनल आंसर की, ये है रिजल्ट की तारीख

नई दिल्ली:

NTA NEET Result 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) जल्द ही  NEET की फाइनल आंसर की जारी करने वाला है.  एनटीए ने 5 अक्टूबर को ओएमआर शीट जारी की थी और प्रतिक्रियाओं को चुनौती देने के लिए एक विकल्प भी प्रदान किया था. NEET OMR चुनौती प्रक्रिया 7 अक्टूबर की शाम 6 बजे तक उपलब्ध थी. NEET के परीक्षार्थी अब फाइनल आंसर की का इंतजार कर रहे हैं. जो आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ऑनलाइन मोड में जारी की जाएगी.वहीं NEET परीक्षा के छात्र लंबे समय से रिजल्ट का इंतजार भी कर रहे हैं.

12 अक्टूबर को जारी होगा रिजल्ट

 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने बताया, नेशनल एंट्रेंस कम एलिजिबिलिटी टेस्ट (NEET 2020) का रिजल्ट 12 अक्टूबर को जारी किया जाएगा. बता दें कि देशभर में नीट की परीक्षा 13 सितंबर को 3,843 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. आधिकारिक डेटा के अनुसार इस साल नीट की परीक्षा में करीब 90 फीसदी छात्र शामिल हुए थे. नीट परीक्षा के लिए इस बार कुल 15.97 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्टर किया था.

NEET Result: कैसे देखें रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं.

स्टेप 2- रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें

स्टेप 3-  अब NEET रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन डालें.

स्टेप 4-  रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

स्टेप 5- रिजल्ट को भविष्य के लिए डाउनलोड करें.

कैसे थे पिछले साल के रिजल्ट

Newsbeep

NEET Result 2019 नीट परीक्षा के परिणाम की घोषणा 5 जून को हो गई थी.  जिसमें  राजस्थान के नलिन खंडेलवाल ने 99.9999291 पर्सेंटाइनल  और 701 अंकों के साथ ऑल इंडिया रैंक (AIR 1) हासिल की थी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com