NTA ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए UGC NET और CSIR NET की आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई

NTA UGC NET: जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग यूजीसी और सीएसआईआर नेट परीक्षा के लिए 8 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं.

NTA ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए UGC NET और CSIR NET की आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ाई

UGC NET Exam: नेट परीक्षा 2 से 6 तारीख तक आयोजित की जाएगी.

नई दिल्ली:

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) और लद्दाख के लोगों के लिए यूजीसी नेट (UGC NET) और सीएसआईआर नेट (CSIR NET) के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आगे बढ़ा दी है. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोग इन परीक्षाओं के लिए 8 नवंबर तक आवेदन कर सकते हैं. दोनों परीक्षाओं के एडमिट कार्ड 9 नवंबर को संबंधित आधिकारिक वेबसाइटों पर जारी कर दिए जाएंगे. UGC NET परीक्षा 2 से 6 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी. वहीं, सीएसआईआर नेट परीक्षा 15 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. दोनों ही परीक्षाएं कम्प्यूटर बेस्ड होगी. 

यूजीसी नेट परीक्षा यह निर्धारित करने के लिए आयोजित की जाती है कि क्या उम्मीदवार सहायक प्रोफेसर/जूनियर रिसर्च फेलो बनने लायक है या नहीं. नेट की परीक्षा का आयोजन 84 भाषाओं में किया जाता है. बता दें कि नेट-जेआरएफ (NET-JRF) की परीक्षा पास करने वाले अभ्यर्थियों को अब फिजिकल सर्टिफिकेट नहीं मिलेगा. 

साथ ही छात्रों को उनके डिजिटल लॉकर में भी सर्टिफिकेट उपलब्ध कराया जाएगा. नई व्यवस्था जून 2019 की परीक्षा से ही लागू होगी. जून 2019 और इसके बाद नेट-जेआरएफ उत्तीर्ण करने वाले सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन सर्टिफिकेट मिलेगा. ये जानकारी NTA के महानिदेशक विनीत जोशी ने एनडीटीवी को दी थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य खबरें
PSTET 2019: पंजाब शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई
UGC ने कहा, परीक्षा केंद्रों में जैमर लगाते वक्त सरकारी नीति का सख्ती से पालन करें विश्वविद्यालय