UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट का रिजल्ट आज शाम होगा जारी, NTA के DG ने दी जानकारी

UGC NET Result आज शाम को ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी कर दिया जाएगा. उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर सबमिट करनी होगी.

UGC NET Result 2019: यूजीसी नेट का रिजल्ट आज शाम होगा जारी, NTA के DG ने दी जानकारी

UGC NET 2019 Result: यूजीसी नेट रिजल्ट कल जारी होगा.

UGC NET Result Date 2019: यूजीसी नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET Result) आज जारी कर दिया जाएगा. इसी के साथ नेट के उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के डायरेक्टर जनरल विनीत जोशी (Vineet Joshi) ने NDTV से बातचीत में कहा, ''नेशनल टेस्टिंग एजेंसी शुक्रवार शाम को नेट का रिजल्ट (UGC NET Result 2019) जारी कर देगी. एनटीए नेट रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है. शुक्रवार सुबह तक रिजल्ट जारी करने के समय पर मुहर लग पाएगी.'' नेट परीक्षा का रिजल्ट (UGC NET June Result) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार इस वेबसाइट पर जाकर ही नेट परीक्षा का रिजल्ट चेक कर पाएंगे. उम्मीदवारों को रिजल्ट देखने के लिए एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर सबमिट करनी होगी. उम्मीदवारों को नेट रिजल्ट ईमेल या एसएमएस के माध्यम से नहीं भेजा जाएगा. 

बता दें मंगलवार को नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नेट परीक्षा की फाइनल आंसर-की जारी की थी. वहीं,  परीक्षा की आंसर-की 1 जुलाई को जारी कर दी गई और आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 3 जुलाई शाम 5 बजे तक का समय दिया गया था.
 

UGC NET Result 2019 इन स्टेप्स से देख पाएंगे
 

- उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट ntanet.nic.in पर जाएं.
- एनटीए नेट की वेबसाइट पर दिए गए UGC NET June Resut के लिंक पर क्लिक करें.
- अब अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि भरकर सबमिट करें.
- आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा.
- रिजल्ट को चेक करने के बाद उसका प्रिंट ऑउट ले लें.

नेट का रिजल्ट नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से चेक किया जा सकेगा.
UGC NET 2019 Result

6,81,718 उम्मीदवारों को है रिजल्ट का इंतजार
इस साल जून में हुई नेट की परीक्षा में 6,81,718 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. नेट परीक्षा 20 जून से 26 जून के बीच आयोजित की गई थी. परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया गया था. पहली शिफ्ट सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2.30 बजे से शाम 5.30 बजे तक चली थी.

अन्य खबरें
यूपी: यहां के शिक्षकों को सेल्फी लेकर लगानी होगी अटेंडेंस, वरना कटेगी सैलरी
यूपी के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों के छात्रों को मिलेगा फ्री वाई-फाई

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com