NDTV Khabar

Odisha +2 Admission 2017: पहली मैरिट लिस्‍ट जारी, जानिए सांइस, कॉमर्स, आर्ट्स की कट-ऑफ

उच्च शिक्षा विभाग द्वारा पहले की बता दिया गया था कि उम्मीदवारों के नामों की सूची आज उपलब्ध कराई जाएगी. इस साल कुल 1578 कॉलेजों ने ई-प्रवेश प्रक्रिया में भाग लिया है. राज्य में 419641 सीट के लिए ये लिस्‍ट तैयार की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Odisha +2 Admission 2017: पहली मैरिट लिस्‍ट जारी, जानिए सांइस, कॉमर्स, आर्ट्स की कट-ऑफ

पहली मैरिट लिस्‍ट जारी, जानिए सांइस, कॉमर्स, आर्ट्स की कट-ऑफ

लगभग सभी राज्‍यों ने 12वीं कक्षा के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं. ऐसे में अब छात्रों ने कॉलेजों में एडमिशन लेने की कवायद शुरू कर दी है. इसी चरण में ओडिशा में +2 जूनियर कॉलेजों में प्रवेश के लिए पहली योग्यता सूची जारी कर दी है. उच्च शिक्षा विभाग द्वारा पहले की बता दिया गया था कि उम्मीदवारों के नामों की सूची आज उपलब्ध कराई जाएगी. इस साल कुल 1578 कॉलेजों ने ई-प्रवेश प्रक्रिया में भाग लिया है. राज्य में 419641 सीट के लिए ये लिस्‍ट तैयार की गई है.

उम्‍मीदवारों को एसएमएस और ईमेल के जरिए सूचना दे दी जाएगी. इतना ही नहीं उम्‍मीदवार संजोग हेल्‍पलाइन पर फोन करके भी सम्‍पूर्ण जानकारी प्राप्‍त कर सकते हैं. यह हेल्‍पलानइ टोलफ्री है. सूचना पत्र डीएचई ओडिशा के आधिकारिक वेब पोर्टल पर भी अपलोड किया जाएगा.

टिप्पणियां

विज्ञान स्‍ट्रीम में सबसे ज्यादा कट ऑफ रावंसह (जूनियर) कॉलेज, कटक ने 93.17फीसदी  निर्धारित की है. राज्य की राजधानी भुवनेश्वर में अग्रणी कॉलेजों में से एक, बक्सी जगबंधु विद्याधर (बीजेबी) कॉलेज ने विज्ञान स्‍ट्रीम के लिए पहले कट ऑफ 92.67 प्रतिशत निर्धारित की है, वहीं कॉमर्स और आर्ट्स स्‍ट्रीम के लिए क्रमशः 80.33 और 70.5 प्रतिशत कट-ऑफ तय की गई है. छात्रों को ध्यान देना चाहिए कि कट ऑफ को कैटेगरी के अनुसार घोषित किया गया है.


अभ्यर्थियों को प्रवेश के दौरान सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों के साथ अपना सूचना पत्र प्रस्तुत करना होगा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement