NDTV Khabar

IIT में पहले दिन लगी ऑफर्स की झड़ी, इस कंपनी ने दिया इतने करोड़ का ऑफर

आईआईटी में प्लेसमेंट के लिए पहुंची कंपनियों में से इस बार माइक्रोसॉफ्ट, ने पहले ही दिन काफी अच्छे ऑफर दिए.

2 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IIT में पहले दिन लगी ऑफर्स की झड़ी, इस कंपनी ने दिया इतने करोड़ का ऑफर
देश के प्रतिष्ठित संस्थान आईआईटी में हर साल की तरह इस साल भी कैंपस प्लेसमेंट्स शुरू हो चुके हैं. इसके लिए देश और विदेश की कई कंपनियां देश के सभी आईआईटी में जाकर अपने लिए किसी नए टैलेंट की खोज करते हैं. लेकिन यह सबसे ज्यादा खास उन स्टूडेंट्स के लिए होता है जिन्होंने कड़ी मेहनत कर यहां तक का सफर तय किया है. यह उनका सपना पूरा होने जैसा होता है, जब उनकी ड्रीम कंपनी उनके सामने होती है. इस प्लेसमेंट में कई स्टूडेंट्स को करोड़ों के पैकेज भी मिलते हैं. 

आईआईटी में प्लेसमेंट के लिए पहुंची कंपनियों में से इस बार माइक्रोसॉफ्ट, ने पहले ही दिन काफी अच्छे ऑफर दिए. बताया जा रहा है कि कंपनी ने पहले दिन 1.4 करोड़ रुपये के पैकेज पर हायरिंग की है. माइक्रोसॉफ्ट ने अपने हेडक्वॉर्टर के लिए देशभर के आईआईटी से फिलहाल 12 स्टूडेंट्स को नौकरी के लिए ऑफर दिया है. आईआईटी दिल्ली के लिए भी यह प्लेसमेंट काफी खास रहा. बताया जा रहा है कि यहां के एक कंप्यूटर साइंस के स्टूडेंट को 1.4 करोड़ का पैकेज मिला. इसके अलावा बाकी के स्टूडेंट्स को भी काफी अच्छा पैकेज ऑफर किया गया है. 
 
आईआईटी मद्रास की बात करें तो यहां पर प्लेसमेंट के पहले दिन कुल 195 जॉब ऑफर की गईं. इस प्लेसमेंट सेशन में कई बड़ी कंपनियों ने हिस्सा लिया था. बताया गया कि यहां पिछले साल के मुकाबले इंटरनैशनल ऑफर्स में काफी इजाफा हुआ है. जहां पिछले साल 3 इंटरनैशनल ऑफर थे, वहीं इस साल 11 स्टूडेंट्स को विदेशी कंपनियों के ऑफर मिले हैं.

बड़ी कंपनियां बड़े ऑफर
यूएस के लिए आईआईटी स्टूडेंट्स को हायर करने वाली कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट के अलावा ऊबर भी एक बड़ा नाम है. बताया जा रहा है कि ऊबर ने मुंबई और चेन्नै से स्टूडेंट्स को हायर किया है और उन्हें 99.8 लाख तक का पैकेज ऑफर किया गया है. इसके अलावा आईआईटी खड़पुर में पहली बार प्लेसमेंट के लिए पहुंची ऐपल ने 5 स्टूडेंट्स को डेटा ऐनालिटिक्स के तौर पर चुना है. कई और बड़ी कंपनियों ने भी आईआईटी स्टूडेंट्स को काफी बड़े पैकेज देने की घोषणा की. 
 
करियर की अन्य खबरों के लिए क्लिक करें
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement