CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा रिजल्‍ट, करना होगा और इंतजार

CBSE NEET 2017 Result: CBSE द्वारा परीक्षा परिणाम की घोषणा से मेडिकल कोर्सेज में दाखिला लेना चाह रहे लाखों विद्यार्थियों को राहत मिलने की उम्‍मीद थी. आपको बता दें कि नीट का आयोजन मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस कोर्सेस में प्रवेश के लिए किया जाता है.

CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा रिजल्‍ट, करना होगा और इंतजार

CBSE NEET 2017: आज नहीं आएगा रिजल्‍ट, करना होगा और इंतजार

नयी दिल्‍ली:

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड यानी CBSE आज NEET 2017 परीक्षा के परिणाम घोषित करने वाला है, लेकिन अब खबर है कि परिणाम आज नहीं आएंगे. सीबीएसई के अधिकारियों ने कहा है कि बोर्ड आज रिजल्‍ट घोषित नहीं करेगा. परिणाम आने की तिथि की घोषिणा जल्‍द की जाएगी. हालांकि इससे पहले कहा जा रहा था कि बोर्ड आज एनईईटी के रिजल्‍ट जारी करने वाला है. इससे जुड़ा नोटिस भी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट से हटा लिया गया है.

Results.gov.in परीक्षा परिणाम के लिए भारत सरकार का एक पोर्टल है, जहां पर छात्र परीक्षा परिणाम और राष्ट्रीय स्तर के प्रवेश परीक्षा के परिणामों के अपडेट देखते हैं. इससे पहले, पोर्टल ने जेईई मेन 2017 के लिए परिणाम घोषणा की तारीख को अधिसूचित किया था जो कि सीबीएसई द्वारा आयोजित एक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा है.

ऐसे में NEET की परीक्षा देने वाले छात्रों का इंतजार अब और बढ़ गया है. सीबीएसई ने आधिकारिक वेबसाइट पर आंसर-की चैलेंज करने की प्रक्रिया को पहले ही समाप्त कर दिया है. एनईईटी परिणाम जारी करने से पहले सीबीएसई अंतिम उत्तर कुंजी भी जारी करेगा.

CBSE NEET Result 2017: 7 मई को हुई थी परीक्षा
सीबीएसई ने 7 मई को आयोजित इस परीक्षा के लिए आंसर-की जारी की थी और बोर्ड द्वारा 16 जून तक चुनौतियों को स्वीकार किया गया था. 

CBSE NEET Result 2017: नीट क्वालिफाई करने पर यहां मिलेगा एडमिशन
NEET परीक्षा मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में एमबीबीएस और बीडीएस प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए ली जाती है. लेकिन एम्स और जेआईपीएमईआर, पांडुचेरी को इस परीक्षा से छूट प्राप्त है. इस दोनों मेडिकल संस्थानों में दाखिले के लिए अलग से प्रवेश परीक्षा होती है.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com