OJEE के आवेदन की समय सीमा बढ़ाई गई, अब इस दिन तक कर सकते हैं एप्लिकेशन सबमिट

छात्र OJEE 2020 के लिए 25 अप्रैल, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं इसके आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि को भी 30 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दिया गया है.

OJEE के आवेदन की समय सीमा बढ़ाई गई, अब इस दिन तक कर सकते हैं एप्लिकेशन सबमिट

OJEE के लिए आवेदक 25 अप्रैल तक अप्लाई कर सकते हैं.

नई दिल्ली:

ओडिशा संयुक्त प्रवेश परीक्षा (OJEE) समिति ने OJEE (Odisha Joint Entrance Examination) आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी है. अब, छात्र OJEE 2020 के लिए 25 अप्रैल, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं इसके आवेदन शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि को भी 30 अप्रैल, 2020 तक बढ़ा दिया गया है.

समिति ने इससे पहले आवेदन की तिथि 20 मार्च से बढ़ाकर 27 मार्च, 2020 और ऑनलाइन शुल्क भुगतान को 31 मार्च तक बढ़ा दिया था. हालांकि, बाद में समिति ने घोषणा करते हुए कहा कि देश व्यापी लॉकडाउन के मद्देनजर आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन के लिए और OJEE से संबंधित अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त समय दिया जाएगा.

OJEE वेबसाइट (OJEE Website) पर जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि, "... कोरोनावायरस (COVID-19) की जांच के लिए राज्य और केंद्र सरकार द्वारा किए गए लॉकडाउन को देखते हुए घोषणा की जाती है कि आवेदन पत्र ऑनलाइन जमा करने की अंतिम तिथि को 25.04.2020 तक विस्तारित और शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि को 30.04.2020 तक बढ़ा दिया गया है. "

14 अप्रैल को स्थिति का आकलन करने के बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तारीख और परीक्षा तिथि के बारे में विस्तृत अधिसूचना जारी की जाएगी. समिति ने छात्रों को लॉकडाउन के चलते मिले अतिरिक्त समय का इस्तेमाल पढ़ाई के लिए करने की भी सलाह दी है. इसके साथ ही उन्होंने परीक्षा में आने वाले महत्वपूर्ण अवधारणाओं को पढ़ने की भी सलाह दी है.

OJEE, B.Pharm, MBA, MCA, M.Tech, M.Arch, M.Plan, M.Pharm और Lateral Entry से MCA (LE - MCA) में ओडिशा के सरकारी और निजी कॉलेजों में प्रवेश के लिए प्रतिवर्ष आयोजित की जाने वाली एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com