NDTV Khabar

जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी को QS ने दी डायमंड रेटिंग

क्यूएस आई-गेज (QS I Gauge) ने ओ पी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (OP Jindal University) को ''डायमंड'' रेटिंग दी है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी को QS ने दी डायमंड रेटिंग

ओ पी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी को डायमंड रेटिंग मिली है.

खास बातें

  1. क्यूएस आई-गेज ने ओ पी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी को डायमंड रेटिंग दी है.
  2. क्यूएस एक उच्च शिक्षा रेटिंग संस्था है.
  3. क्यूएस संस्था ब्रिटेन में स्थित है.
नई दिल्ली: QS World University Rankings: ब्रिटेन स्थित क्वाक्वैरली साइमंड्स (क्यूएस) की उच्च शिक्षा रेटिंग संस्था क्यूएस आई-गेज (QS  I Gauge) ने ओ पी जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (OP Jindal University) को ''डायमंड'' रेटिंग दी है.  इस अवसर पर क्यूएस इरा इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ अश्चिन फर्नाडिस ने कहा कि भारत में शैक्षणिक संस्थाओं की रेटिंग करने के लिए पहली बार समग्र आयामों पर विचार करते हुए एक रेटिंग प्रणाली पेश की गई है. इसमें अंतरराष्ट्रीय मानदंडों को समाहित करते हुए घरेलू स्थिति को ध्यान में रखा गया है.

जिंदल ग्‍लोबल यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को CII, NDB और JSPL में मिला प्लेसमेंट

उन्होंने कहा कि समय तेजी से बीत रहा है और हमें यह ध्यान देना होगा कि युवा कार्यबल का सही उपयोग हो. ऐसे में आज अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप तैयार रेटिंग के तहत यूनिवर्सिटी का चयन जरूरी है. ब्रिटेन स्थित क्यूएस ने इस वर्ष मार्च में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मौजूदगी में भारत की रेटिंग का फ्रेमवर्क पेश किया था.

टिप्पणियां
Prasanta Chandra Mahalanobis Google Doodle: कौन थे प्रशांत चंद्र महालनोबिस? जानिए उनके जीवन से जुड़ी 10 बातें

जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी (OP Jindal University) के कुलपति सी राजकुमार ने कहा कि हमने शोध की गुणवत्ता में सुधार के लिए कई पहल शुरू की हैं. मौजूदा समय में हमारा ध्यान वर्तमान के शिक्षक और स्टूडेंट अनुपात 1:13 को और घटाने पर है. उन्होंने कहा कि हम शोध अनुदान को बढ़ाने और उनके प्रकाशित शोध कार्य के लिए संकाय सदस्यों को पुरस्कार देने की योजना बना रहे हैं.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement