NDTV Khabar

JNU के एंट्रेंस एग्‍जाम में शामिल होंगे डेढ़ लाख से ज्यादा उम्मीदवार

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस साल एम फिल/ पीएचडी के लिए कुल 720 सीटें हैं, जबकि ग्रेजुएशन के लिये 459 और मास्‍टर्स, एमएससी, एमटेक और एमपीएच पाठ्यक्रमों के लिए कुल 1,118 सीटें हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JNU के एंट्रेंस एग्‍जाम में शामिल होंगे डेढ़ लाख से ज्यादा उम्मीदवार
नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू प्रवेश परीक्षा (जेएनयूईई) में एक लाख से ज्यादा उम्मीदवार बैठेंगे. यह परीक्षा 23 और 27 नवंबर को आयोजित की जाएगी. यूनिवर्सिटी की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार इस साल एम फिल/ पीएचडी के लिए कुल 720 सीटें हैं, जबकि ग्रेजुएशन के लिये 459 और मास्‍टर्स, एमएससी, एमटेक और एमपीएच पाठ्यक्रमों के लिए कुल 1,118 सीटें हैं.

टिप्पणियां
यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मई में घोषणा की थी कि इस साल से सभी पाठ्यक्रमों की प्रवेश परीक्षा मई और जून के बजाए दिसंबर के बीच के सामान्य समय में कराई जाएगी. जेएनयू के रेक्टर चिंतामणि महापात्रा ने एक बयान में कहा, ‘यूनिवर्सिटी ने देश के सभी राज्यों एवं केन्द्र शासित प्रदेशों के विभिन्न शहरों एवं कस्बों में कुल 81 परीक्षा केन्द्र चिन्हित किए हैं, जबकि एक केन्द्र काठमांडो में भी बनाया गया है.’
  यूनिवर्सिटी की प्रवेश शाखा इन सभी परीक्षा केन्द्रों में 200 से अधिक अध्यापक एवं गैर-अध्यापकों की नियुक्ति करेगा. इसमें कहा गया है कि इसके अलावा परीक्षा केन्द्रों के औचक निरीक्षण के लिये उड़न दस्ता भी नियुक्त किया जाएगा. परीक्षा परिणामों की घोषणा अगले साल अप्रैल में की जाएगी और परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रों का पंजीकरण जुलाई से शुरू होगा.
 
करियर की और खबरों के लिए क्लिक करें
 
देखें वीडियो: JNU में वाइस चांसलर के खिलाफ जनसुनवाई
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement