Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ करेंगे 'परीक्षा पर चर्चा', दिव्यांग छात्र भी लेंगे भाग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 20 जनवरी को छात्रों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) करने जा रहे हैं.

Pariksha Pe Charcha: पीएम मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ करेंगे 'परीक्षा पर चर्चा', दिव्यांग छात्र भी लेंगे भाग

दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से अपने मन की बात कहने व प्रश्न पूछने का अवसर मिलेगा.

नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) 20 जनवरी को छात्रों के साथ 'परीक्षा पर चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) करने जा रहे हैं. इस कार्यक्रम में इस बार खास तौर पर दिव्यांग छात्रों को प्रधानमंत्री से अपने मन की बात कहने व प्रश्न पूछने का अवसर मिलेगा. इस बात की जानकारी खुद केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोशल मीडिया पर जारी एक वीडियो संदेश में दी है. प्रधानमंत्री द्वारा परीक्षा पर चर्चा का यह कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित किया गया है. यहां दिव्यांग छात्रों को लाने और उनके बैठने की विशेष व्यवस्था की जा रही है.

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के अनुसार, दिव्यांग छात्रों ने इस कार्यक्रम में विशेष रूप से ज्यादा रुचि ली है. निशंक ने बताया कि दिव्यांग छात्र सीधे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम से जुड़ रहे हैं और ये छात्र प्रधानमंत्री के साथ सीधा संवाद करेंगे. केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चाहते हैं कि छात्रों की परीक्षाएं तनावमुक्त हों, ताकि सभी विद्यार्थी अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें.

अपने वीडियो संदेश में निशंक ने कहा, "मैं देशभर के सभी विद्यार्थियों और अभिभावकों से 20 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा 2020 कार्यक्रम से जुड़ने का आह्वान करता हूं." मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री संजय धोत्रे ने 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के मद्देनजर ओडिशा, असम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल जाकर छात्रों के साथ विशेष मुलाकातें की हैं. उन्होंने स्कूल में छात्रों के जीवन के विभिन्न पहलुओं पर छात्रों और शिक्षकों के साथ बातचीत की.

धोत्रे ने छात्रों से कहा कि वे किसी भी परीक्षा का दबाव न लें और 20 जनवरी को 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम देखें, जिसमें प्रधानमंत्री देश भर के स्कूली छात्रों के साथ परीक्षा से संबंधित मुद्दों पर बातचीत करेंगे. उल्लेखनीय है कि छात्रों के बीच प्रधानमंत्री की यह चर्चा लोकप्रिय हो रही है, और यही कारण है कि पिछले वर्ष के मुकाबले 250 अधिक छात्रों ने इस बार परीक्षा पर चर्चा के लिए अपना पंजीकरण करवाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में इस बार भारतीय छात्रों के अलावा बड़ी संख्या में दुनिया के अलग-अलग देशों में रह रहे छात्र भी जुड़ने जा रहे हैं.
 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)