Fight Corona IDEAthon: घर बैठे कोरोनावायरस से लड़ने का आइडिया दें और जीतें 40 लाख रुपये

Coronavirus: कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लोगों से आइडिया मांगे गए हैं और इसके लिए लाखों का प्राइज भी दिया जाएगा. 

Fight Corona IDEAthon: घर बैठे कोरोनावायरस से लड़ने का आइडिया दें और जीतें 40 लाख रुपये

घर बैठे कोरोना से लड़ने का आइडिया दें और जीतें लाखों रुपये

खास बातें

  • कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लोगों से आइडिया मांगे गए हैं.
  • चयनित प्रतिभागियों को 40 लाख रुपये तक का ईनाम दिया जाएगा.
  • स्टूडेंट्स, एजुकेटर्स को 2 लाख रुपये तक कैश प्राइज दिया जाएगा.
नई दिल्ली:

Fight Corona IDEAthon: कोरोनावायरस के खिलाफ जंग जीतने के लिए सरकार ने पूरे देश में लॉकडाउन किया है. सरकार जहां देशवासियों से लॉकडाउन के दौरान घरों में रहकर इस जानलेवा वायरस को हराने की अपील कर रही है, वहीं अब जनता की भागीदारी के लिए एक नायाब तरीका भी निकाला गया है. कोरोनावायरस से लड़ने के लिए लोगों से आइडिया मांगे गए हैं और इसके लिए लाखों का प्राइज भी दिया जाएगा. 

कोरोना से लड़ने का ये नायाब तरीका ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (AICTE) और केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) इनोवेशन सेल ने मिलकर निकाला है. इस चैलेंज को 'फाइट कोरोना आइडियाथॉन' (Fight Corona IDEAthon) नाम दिया गया है. यानी आप घर बैठे ही अपने आइडिया देकर लाखों जीत सकते हैं. 

जिन लोगों के आइडिया इस चैलेंज के तहत चुने जाएंगे, उन्हें 40 लाख रुपये तक के ईनाम दिए जाएंगे. AICTE ने आइडियाथॉन के लिए  ट्वीट कर स्टूडेंट्स, रिसर्चर्स, हैकर्स, प्रोफेशनल्स जैसे अन्य लोगों के कोरोनावायरस के खिलाफ बेहतर लड़ाई के लिए आइडिया शेयर करने के लिए कहा है. 

कैसे करें आइडिया शेयर
पूरा देश लॉकडाउन है. इसलिए इस चैलेंज में हिस्सा लेने के लिए ऑनलाइन व्यवस्था की गई है. आइडियाथॉन 27 और 28 मार्च को आयोजित किया जाएगा. इसमें हिस्सा लेने के लिए आपको इस लिंक http://www.forgeforward.in/fightcorona पर क्लिक करना होगा.

यहां जाकर आप रजिस्टर कर सकते हैं. रजिस्टर करने के लिए फिलहाल 26 मार्च दोपहर 12 बजे तक का ही समय है. इसके बाद जब आइडियाथॉन आयोजित होगा, तब आपको अपने आइडिया शेयर करने होंगे. 

विनिंग आइडिया देने वाले स्टूडेंट्स, एजुकेटर्स को 2 लाख रुपये तक कैश प्राइज दिया जाएगा. इसके अलावा चयनित प्रतिभागियों को 40 लाख रुपये तक का इनोवेशन ग्रांट भी दिया जाएगा.