Patna University Admission 2020: पटना यूनिवर्सिटी ने PUCET 2020 के लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

Patna University Admission 2020: पटना यूनिवर्सिटी ने PUCET 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है.

Patna University Admission 2020: पटना यूनिवर्सिटी ने PUCET 2020 के  लिए बढ़ाई आवेदन की अंतिम तारीख, अब इस दिन तक कर सकते हैं अप्लाई

पटना यूनिवर्सिटी ने PUCET 2020 के लिए आवेदन की अंतिम तारीख बढ़ा दी है.

नई दिल्ली:

Patna University Admission 2020: पटना यूनिवर्सिटी ने PUCET 2020 के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तारीख को आगे बढ़ा दिया है. उम्मीदवार अब 14 अगस्त तक एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं. ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, "सेल्फ फाइनेंसिंग कोर्स समेत विभिन्न अंडरग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए ऑनलाइन फॉर्म जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. ऑनलाइन एप्लिकेशन फॉर्म सबमिट करने की तारीख को 14 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है."

PUCET विभिन्न अंडर ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट, सेल्फ फाइनेंसिंग और डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. बता दें कि पहले एप्लिकेशन फॉर्म भरने के लिए अंतिम तारीख 20 जून तय की गई थी और एडमिशन की अंतिम तारीख 14 अगस्त तय की गई थी. लेकिन अब उम्मीदवार 14 अगस्त तक एप्लिकेशन फॉर्म जमा कर सकते हैं.

दरअसल, देश के कई अहम बोर्ड कोरोनावायरस के चलते 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को पूरी नहीं कर पाए हैं और रिजल्ट जारी करने में भी काफी दे रही हो रही है. एप्लिकेशन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख को आगे बढ़ाने का ये कारण भी माना जा रहा है. हालांकि, बिहार बोर्ड ने 24 मार्च को ही 12वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी कर दिया था. लेकिन अभी भी देश के कई अहम बोर्ड 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी नहीं कर पाए हैं.

बता दें कि पटना यूनिवर्सिटी ने अपने अकेडमिक कैलेंडर में भी बदलाव कर दिया है. कोर्स से जुड़ी सभी तरह की जानकारी उम्मीदवार PUCET की ऑफिशियल वेबसाइट से ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com