NDTV Khabar

5 साल तक के अनुभव वालों को मिलेंगे नई नौकरी के मौके: रिपोर्ट

रिपोर्ट में सीमंस इंडिया , मारुति सुजुकी , भारती एयरटेल , बार्कले , ग्लैक्सो , एडेलवाइस , शापोरजी एंड पल्लोनजी जैसी 881 कंपनियों को शामिल किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
5 साल तक के अनुभव वालों को मिलेंगे नई नौकरी के मौके: रिपोर्ट

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: आप अगर 5 साल या इससे कम समय से नौकरी कर रहे हैं तो आपको भविष्य में नौकरी के नए मौके मिल सकते हैं. ऐसा दावा एक रिपोर्ट में किया गया है.  जीनियस कंसल्टेंट लिमिटेड द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट के अनुसार चालू वित्त वर्ष में कर्मचारियों की संख्या में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी की संभावना जताई जा रही है. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 42 प्रतिशत कंपनियों के अपने कर्मचारियों की संख्या में एक से 15 प्रतिशत के बीच वृद्धि करने का अनुमान है. अगर ऐसा होता है तो नौकरी पेशा लोगों के पास नए नौकरी के मौके होंगे.

यह भी पढ़ें: 99 पदों पर आवेदन करने के लिए कुछ ही दिन शेष

गौरतलब है कि रिपोर्ट में सीमंस इंडिया , मारुति सुजुकी , भारती एयरटेल , बार्कले , ग्लैक्सो , एडेलवाइस , शापोरजी एंड पल्लोनजी जैसी 881 कंपनियों को शामिल किया गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि 2018-19 में पुरुष और महिलाओं की भर्ती आंकड़ा क्रमश : 57.77 प्रतिशत और 42.23 प्रतिशत रहने की उम्मीद है. सर्वेक्षण में पता चला कि करीब 21 प्रतिशत कंपनियों का मानना है कि जॉब पोर्टल बड़े पैमाने पर उम्मीदवारों की आपूर्ति करेंगी.

यह भी पढ़ें: 129 पदों पर निकली हैं  भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

वहीं , 35.17 प्रतिशत कंपनियों ने कहा कि 2018-19 में नई नौकरियों के सबसे ज्यादा अवसर एक से पांच वर्ष तक के अनुभव वाले लोगों को मिलेंगे.

टिप्पणियां
VIDEO: नौकरी को लेकर किए जा रहे हैं अलग-अलग दावे. 


68.25 प्रतिशत प्रतिभागियों ने माना कि उम्मीदवार की भर्ती से पहले उसकी पृष्ठभूमि की जांच करना अभी भी महत्वपूर्ण बना हुआ है. मार्च के पहले सप्ताह शुरू हुआ सर्वेक्षण ढाई महीने में पूरा किया गया है. (इनपुट भाषा से)  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement