NDTV Khabar

Periyar University ने जारी किए UG, PG परीक्षाओं के रिजल्‍ट, फौरन करें चेक

जिन छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्‍सा लिया था वह पेरियार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट periyaruniversity.ac.in. पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं.

20 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
Periyar University ने जारी किए UG, PG परीक्षाओं के रिजल्‍ट, फौरन करें चेक

Periyar University ने जारी किए UG, PG परीक्षाओं के रिजल्‍ट, फौरन करें चेक

पेरियार यूनिवर्सिटी ने विभिन्न अंडर ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणामों की घोषण कर दी है. इन परीक्षाओं का आयोजन अप्रैल 2017 में किया गया था. जिन छात्रों ने इस परीक्षा में हिस्‍सा लिया था वह पेरियार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट periyaruniversity.ac.in. पर जाकर अपना रिजल्‍ट देख सकते हैं. इतना ही नहीं विद्यार्थियों को एसएमएस के माध्यम से भी रिजल्ट के बारे में सूचित किया गया है. छात्र या तो परिणाम ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं या फिर अपने संबंधित कॉलेजों से रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं.

चरण 1: सबसे पहले पेरियार विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट periyaruniversity.ac.in पर जाएं.
चरण 2: अब‍ दिए गए ‘रिजल्‍ट’ लिंक पर क्लिक करें.
चरण 3: इसके बाद अपना रजिस्‍ट्रेशन नम्‍बर और और जन्म तिथि सब्मिट करें.
चरण 4: आपका यूजी / पीजी परिणाम स्क्रीन पर आ जाएगा. 

छात्र जो पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक प्रक्रिया के माध्यम से ऐसा कर सकते हैं. छात्रों को आज से 10 दिनों के भीतर आवेदन करना होगा.

परिणामों को डाउनलोड करने के तुरंत बाद छात्रों को महत्वपूर्ण विवरणों के लिए बनाई गई प्रविष्टियां जांचनी चाहिए. इसमें अगर आपको किसी प्रकार की कोई कमी नजर आती है तो तुरंत विश्वविद्यालय से सम्‍पर्क करें.

आपको बता दें कि पेरियार विश्वविद्यालय का गठन तमिलनाडु के सलेम में सन् 1997 में किया गया था. पेरियार विश्वविद्यालय का नाम दक्षिण भारत के प्रमुख विश्वविद्यालयों में शामिल है. मीडिया रिपोर्टस के अनुसार इस विश्वविद्यालय से करीब डेढ़ लाख विद्यार्थी शिक्षा ले रहे हैं.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement