Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की तारीख बदली, अब 20 जनवरी को पीएम मोदी छात्रों से करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) का कार्यक्रम अब पुन:निर्धारित होकर 20 जनवरी 2020 को होगा.

‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की तारीख बदली, अब 20 जनवरी को पीएम मोदी छात्रों से करेंगे चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों से करेंगे चर्चा.

खास बातें

  • ‘परीक्षा पे चर्चा’ कार्यक्रम की तारीख बदली.
  • अब ये कार्यक्रम 20 जनवरी को होगा.
  • कार्यक्रम में पीएम मोदी छात्रों से चर्चा करेंगे.
नई दिल्‍ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का छात्रों के साथ ‘परीक्षा पे चर्चा' (Pariksha Pe Charcha) का कार्यक्रम अब पुन:निर्धारित होकर 20 जनवरी 2020 को होगा. इस कार्यक्रम में बदलाव पोंगल, लोहड़ी, ओणम सहित देश के विभिन्न हिस्सों में होने वाले त्योहारों के कारण किया गया है. मानव संसाधन विकास मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार, प्रधानमंत्री के साथ स्कूली छात्रों के संवाद का यह कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा' पहले 16 जनवरी 2020 को तालकटोरा स्टेडियम में निर्धारित था. हालांकि पोंगल, मकर संक्रांति के अवसर पर दक्षिणी राज्यों के स्कूलों में छुट्टियों के कारण अब यह 20 जनवरी 2020 को सुबह 11 बजे निर्धारित किया गया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दिन देश और विदेश के विभिन्न हिस्सों के छात्रों एवं शिक्षकों से ‘परीक्षा पे चर्चा 2020 संवाद' के तहत बोर्ड परीक्षा एवं अन्य विषयों पर चर्चा करेंगे. परीक्षा पे चर्चा 2020 के तहत 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए एक प्रतियोगिता शुरू की गई है जिसके विजेताओं को ''परीक्षा पे चर्चा'' में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा.

प्रधानमंत्री ने हाल ही में अपने ट्वीट में कहा था, ''परीक्षाएं करीब आ रही हैं और परीक्षा पे चर्चा भी. हम सभी मिलकर तनाव मुक्त परीक्षा सुनिश्चित करने के लिए काम करें.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)