PM मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', 10 लाख से अधिक छात्र होंगे शामिल

Pariksha Pe Charcha 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ वार्षिक संवाद कार्यक्रम 'परीक्षा पे चर्चा'  7 अप्रैल को शाम 7 बजे करेंगे.

PM मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा', 10 लाख से अधिक छात्र होंगे शामिल

PM मोदी 7 अप्रैल को शाम 7 बजे करेंगे 'परीक्षा पे चर्चा'

नई दिल्ली:

Pariksha Pe Charcha 2021: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों के साथ वार्षिक संवाद 'परीक्षा पे चर्चा'  7 अप्रैल को शाम 7 बजे करेंगे. इस साल का कार्यक्रम नए फॉर्मेट पर बेस्ड होगा, जिसमें कई इंटरेस्टिंग सवालों को कवर किया जाएगा. बता दें कि 'परिक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के माध्यम से पीएम मोदी बोर्ड परीक्षा के छात्रों के साथ बातचीत करते हैं, उनके सवालों के जवाब देते हैं और परीक्षा के तनाव को दूर करने के लिए उनके साथ कई अहम टिप्स साझा करते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा' का चौथा संस्करण आयोजित करेंगे. इस कार्यक्रम की शुरुआत साल 2018 में दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम से हुई थी. लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते ‘परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किया जाएगा. 

अभिभावक और शिक्षक भी होंगे शामिल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संवाद कार्यक्रम ‘परीक्षा पे चर्चा' में छात्रों के अलावा, देश भर के अभिभावक और शिक्षक भी शामिल हो सकते हैं. 
 
कार्यक्रम में इतने लोग होंगे शामिल

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, 10.39 लाख से अधिक छात्रों ने 'परीक्षा पे चर्चा 2021' के लिए पंजीकरण किया है. वहीं, 2.62 लाख से अधिक शिक्षकों और 93,000 से अधिक अभिभावक भी इस कार्यक्रम के लिए पंजीकरण कर चुके हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

'परीक्षा पे चर्चा 2021' के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया को बंद कर दिया गया है. प्रतियोगिता के विजेताओं को पीएम मोदी के साथ आयोजन में सीधे भाग लेने का अवसर मिलेगा. उन्हें प्रशंसा प्रमाण पत्र और परिक्षा पे चर्चा किट प्राप्त होगा. पिछले साल यह कार्यक्रम जनवरी में आयोजित किया गया था.